scriptT20 world cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम में होने जा रहा बड़ा बदलाव, IPL में कहर ढाने वाले इस खिलाड़ी की होगी एंट्री | Matthew Short and fraser mcgurk may enter Australian team in T20 World Cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 world cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम में होने जा रहा बड़ा बदलाव, IPL में कहर ढाने वाले इस खिलाड़ी की होगी एंट्री

आईपीएल 2024 में मैकगर्क के दमदार प्रदर्शन को देखकर अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वो ट्रैवल रिजर्व के तौर पर टीम के साथ जुड़ेंगे। फ़्रेज़र-मैकगर्क और शॉर्ट को शामिल करने का मकसद टीम को किसी समस्या से निपटने के लिए तैयार रखना है।

नई दिल्लीMay 20, 2024 / 02:16 pm

Siddharth Rai

Australia Cricket Team, T20 world cup 2024: वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका (USA) में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। मिचले मर्श की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में विस्फोटक बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को जगह नहीं मिली है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से खेलते हुए कहर ढाने वाले मैकगर्क का नाम 15 सदस्यीय स्क्वाड में नहीं होना बेहद चौंकाने वला था। लेकिन अब खबर आ रही है कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया जा सकता है।

आईपीएल 2024 में मैकगर्क के दमदार प्रदर्शन को देखकर अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वो ट्रैवल रिजर्व के तौर पर टीम के साथ जुड़ेंगे। फ़्रेज़र-मैकगर्क और शॉर्ट को शामिल करने का मकसद टीम को किसी समस्या से निपटने के लिए तैयार रखना है। अगर 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है या उसे किसी कारण टूर्नामेंट से हटना पड़े, तो रिजर्व खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने तीसरे फ्रंटलाइन स्पिनर को ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में नहीं जोड़ने का फैसला किया है। एश्टन एगर और एडम ज़म्पा पहले से ही टीम का हिस्सा हैं। लेग स्पिनर तनवीर संघा, जो वर्तमान में चोट से जूझ रहे हैं, पिछले साल वनडे विश्व कप में रिजर्व के रूप में टीम के साथ थे, जब ऑस्ट्रेलिया के पास सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर था, लेकिन इस बार एश्टन एगर को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

मैथ्यू शॉर्ट भी अंतिम 15 में पहुंचने से चूक गए। माना जा रहा है कि इस धाकड़ बल्लेबाज को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप में पहला मैच 6 जून को ओमान से खेलना है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 world cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम में होने जा रहा बड़ा बदलाव, IPL में कहर ढाने वाले इस खिलाड़ी की होगी एंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो