scriptजब बयान देकर केदार टीम में आ सकते हैं तो करुण क्यों नहीं, सेलेक्टर्स ने नायर के साथ-साथ मयंक को भी किया नज़रअंदाज़ | Mayank and karun again got ignored by selectors, rohit got the chance | Patrika News
क्रिकेट

जब बयान देकर केदार टीम में आ सकते हैं तो करुण क्यों नहीं, सेलेक्टर्स ने नायर के साथ-साथ मयंक को भी किया नज़रअंदाज़

इस टीम में रोहित शर्मा को शामिल किया गया है वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में चुने गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बाहर कर दिया गया है। मयंक को करुण नायर की तरह ही बिना कोई मौका दिए बाहर कर दिया गया है।

नई दिल्लीOct 27, 2018 / 12:32 pm

Siddharth Rai

ind

जब बयान देकर केदार टीम में आ सकते हैं तो करुण क्यों नहीं, सेलेक्टर्स ने नायर के साथ-साथ मयंक को भी किया नज़रअंदाज़

नई दिल्ली। इस साल नवंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने शुक्रवार देर रात टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में रोहित शर्मा को शामिल किया गया है वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में चुने गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बाहर कर दिया गया है। मयंक को करुण नायर की तरह ही बिना कोई मौका दिए बाहर कर दिया गया है।

मयंक और करुण को किया नज़रअंदाज़ –
बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है। टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को भी मौका दिया है। दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल एक बार फिर टीम में आए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हुए मुरली विजय की भी टीम में वापसी हुई है। लेकिन एक बार फिर करुण नायर और मयंक अग्रवाल को नज़र अंदाज़ कर दिया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुने गए मयंक को बिना एक भी मैच में मौका दिए बाहर कर दिया गया है। पृथ्वी शॉ टीम में बने हुए हैं। मयंक को शॉ के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में बीसीसीआई का ये कदम कुछ सही नहीं लगता।

करुण के साथ नाइंसाफी क्यों –
करुण नायर को लगातार छठी बार नज़रअंदाज़ किया गया है। इतना ही नहीं उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली इंडिया ए टीम से भी बाहर कर दिया गया है। करुण ने वेस्टइंडीज के लिए नहीं चुने जाने पर मीडिया को एक बयान दिया था। जिसमें करुण ने चयनकर्ताओं पर उन्हें टीम से बाहर करने और उनसे इस बारे में संपर्क ना करने पर सवाल खड़े किए थे। ऐसा ही कुछ केदार जाधव ने भी किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में न चुने जाने पर केदार ने बीसीसीआई पर निशाना साधा था। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें आखिरी दो वनडे के लिए टीम में चुन लिया। ऐसे में सवाल ये उठता है कि करुण कि साथ नाइंसाफी क्यों। वहीं अगर रोहित के फॉर्म की बात की जाए तो रोहित ने पिछले दिनों एक भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है। न ही अब तक खेले गए टेस्ट मैचों में वे अपने आप को साबित कर पाए हैं ऐसे में उनका मयंक और करुण के ऊपर टेस्ट टीम में चयन एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

Home / Sports / Cricket News / जब बयान देकर केदार टीम में आ सकते हैं तो करुण क्यों नहीं, सेलेक्टर्स ने नायर के साथ-साथ मयंक को भी किया नज़रअंदाज़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो