scriptIND vs SA : मयंक अग्रवाल ने दूसरे टेस्ट में भी लगाया शतक, भारत मजबूत स्थिति में | Mayank hits century in 2nd test too India in strong position | Patrika News

IND vs SA : मयंक अग्रवाल ने दूसरे टेस्ट में भी लगाया शतक, भारत मजबूत स्थिति में

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 07:42:15 am

Submitted by:

Mazkoor

मयंक अग्रवाल के शतक और पुजारा तथा कोहली के अर्धशतकों की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन तीन विकेट पर 273 रन बनाए हैं।

Mayank Agarwal

पुणे : पहले टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने एक बार फिर शतकीय पारी खेली। उन्होंने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के 108 रनों की दमदार पारी खेलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पहले दिन स्टंप तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए। मेजबान टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली 63 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर क्रीज मौजूद हैं। खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल 5.5 ओवर पहले खत्म हो गया। पूरे दिन में कुल 85.1 ओवर का खेल हुआ।

हार्दिक पांड्या एक बार फिर विवाद में, जहीर खान का उड़ाया मजाक

भारत ने टॉस जीतकर ली पहले बल्लेबाजी

सुबह टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सुबह में विकेट ताजा होने के कारण गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। इस कारण भारत ने धीमी शुरुआत की। मयंक और रोहित दोनों संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे। पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा इस बार जल्दी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। उन्होंने 14 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने टीम को संभाला और सावधानीपूर्वक बल्लेबाजी की। मयंक और पुजारा ने पहले सत्र में और कोई नुकसान नहीं होने दिया। इसके बाद करीब-करीब दूसरा सत्र भी निकाल ही लिया था कि टी से दो ओवर पहले पुजारा आउट हो गए। इससे पहले उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मयंक के साथ 138 रनों की साझेदारी की। इस दौरान पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाए।

अग्रवाल ने फिर जड़ा शतक

चायकाल के बाद मयंक अग्रवाल अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद वह भी चलते बने। उन्होंने 108 रनों की पारी में 195 गेंदों का सामना कर 16 चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर खेल खत्म होने तक और कोई झटका नहीं लगने दिया। अब तक इन दोनों के बीच अटूट 75 रनों की साझेदारी हो चुकी है। विराट कोहली अर्धशतक लगाकर नाबाद हैं तो रहाणे 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल स्मृति मंधाना की जगह पूजा वस्त्राकर को मिला मौका

तीनों विकेट रबाडा के खाते में

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र कामयाब गेंदबाज कगिसो रबाडा रहे। उन्होंने 18.1 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट लिए। बाकी के गेंदबाज पहले दिन कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। बता दें कि पहले टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो