scriptMI vs DC Match Prediction: दो टॉप टीमों के बीच मुकाबला, शर्तिया यह टीम जीतेगी आज का मैच! | MI vs DC Match Prediction–Who will win today’s match? | Patrika News
क्रिकेट

MI vs DC Match Prediction: दो टॉप टीमों के बीच मुकाबला, शर्तिया यह टीम जीतेगी आज का मैच!

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (mumbai indians vs delhi capitals) दोनों ही टीमें लगातार आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। रविवार को मुकाबले में दोनों टॉप टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी…..

नई दिल्लीOct 11, 2020 / 04:58 pm

भूप सिंह

mi_vs_dc-2.jpg

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (mumbai indians vs delhi capitals) दोनों ही टीमें लगातार आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। रविवार को मुकाबले में दोनों टॉप टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी। दोनों ही टीमों की ओपनिंग जोड़ी और मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत है। वहीं दोनों ही टीमों के गेंदबाज फुल फॉर्म में हैं। अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजी के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ट्रेंट बोल्ट (trent boult) के पास सालों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं।

इन बल्लेबाजों की होगी अग्नि परीक्षा
शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को किसी भी मायने में दिल्ली टीम को अच्छी शुरुआत देनी होगी। पिछले कई मैचों में वह अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे हैं। इस मुकाबले में शिखर से सभी को बड़ी पारी की उम्मीद है। पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की भी इस मैच में अग्नि परीक्षा होगी। इन दोनों को बुमराह और बोल्ट की आग बरसाती गेंदों का सामना करना होगा। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि शिमरोन हेटमायर भी फॉर्म में हैं। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर खुद भी अच्छे फॉर्म में हैं। देखना होगा कि श्रेयस, रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने कैसी कप्तानी करते हैं।

पिच एंड कंडीशन
अबू धाबी क्रिकेट ग्राउंड की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मैदान पर कई मैच खेले हैं। किसी भी अन्य टीम की तुलना में दिल्ली के बल्लेबाज इस पिच को बेहतर तरीके से समझते हैं। इस पिच पर पहले और बाद में बल्लेबाजी करने वाली दोनों टीमों को फायदा मिलता है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को खासी मदद मिलती है। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अब तक आईपीएल 2020 में 35.16 की स्ट्राइक रेट से 211 रन बना चुके हैं। पिछली 25 इंनिंग्स में रोहित ने 33.86 की स्ट्राइक रेट से 745 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए हैं। इस मैच में रोहित से सभी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

ऋषभ पंत
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत लंबे—लंबे सिक्स लगाने के लिए पहचाने जाते हैं। आईपीएल की शुरुआत में ऋषभ ने कई उपयोगी पारियां खेली हैं। उम्मीद है कि आज के मैच में पंत मुंबई के खिलाफ भी अच्छा मैच दिखाएंगे। पिछले सात मैचों में पंत ने 36.50 की स्ट्राइक रेट से 219 रन बनाए हैं। पिछले साल उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में पंत ने 78 रनों की पारी खेली थी।

दिल्ली और मुंबई के आंकड़े
बात करें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैचों की तो अब तक दोनों के बीच 24 मैच खेले गए हैं। दोनों ही टीमों ने 12-12 मुकाबले जीते हैं। कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है। भारत के बाहर दोनों टीमों ने तीन मैच खेले हैं। इनमें से दिल्ली ने तीनों मैच जीते हैं। पहली इंनिंग्स में खेलने वाली टीम 9 मैच जीती है। पहली इंनिंग्स में एवरेज 175 रन बने हैं। स्कोर का पीछा करते हुए टीम तीन बार मैच जीती है और 6 बार हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई इंडिंयस की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इनरिच नॉर्टजे, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा।

Home / Sports / Cricket News / MI vs DC Match Prediction: दो टॉप टीमों के बीच मुकाबला, शर्तिया यह टीम जीतेगी आज का मैच!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो