scriptmickey arthur tells pakistan cricket team players start playing for themselves instead of the team | मिकी आर्थर ने खोले पाकिस्तान क्रिकेट के बड़े राज, बोले- खिलाड़ी देश के लिए नहीं, बल्कि... | Patrika News

मिकी आर्थर ने खोले पाकिस्तान क्रिकेट के बड़े राज, बोले- खिलाड़ी देश के लिए नहीं, बल्कि...

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2024 01:53:41 pm

Submitted by:

lokesh verma

Mickey Arthur on Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम के पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट की पोल खोली है। मिकी आर्थर ने कहा कि खिलाड़ी टीम के लिए नहीं अपने लिए खेलना शुरू कर देते हैं।

mickey-arthur.jpg
Mickey Arthur on Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम के पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट की पोल खोली है। मिकी आर्थर ने कहा कि अगर खिलाड़ी टीम की जगह अपने लिए खेलना शुरू कर दें तो ये बहुत खतरनाक है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में काफी टैलेंट है, लेकिन मैनेजमेंट से उस तरह का सहयोग नहीं मिलता। बता दें कि पाकिस्तान टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसके बाद कई बड़े बदलाव किए गए। बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़नी पड़ी और पीसीबी ने शान मसूद को टेस्ट और शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है।

वर्ल्ड कप के बाद कप्तान बदले, लेकिन पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं आया। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट मैच की की सीरीज 3-0 से हार गई। इसके बाद न्यूजीलैंड में 5 टी20 मैचों की सीरीज में 1-4 से हार गई। बता दें कि मिकी आर्थर वनडे वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर थे। वह अब पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज इस पद पर हैं।

'पाकिस्तान क्रिकेट अब बहुत ही निराशाजनक स्थिति में'

मिकी आर्थर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट को फॉलो करता हूं और करता रहूंगा। लेकिन, पाकिस्तान क्रिकेट के लिए मेरा जोश, प्यास और जुनून अब कम हो गया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट अब बहुत ही निराशाजनक स्थिति में है। आर्थर ने कहा कि वहां काफी टैलेंट है। वहां सिर्फ प्रतिभाशाली ही नहीं, बल्कि कुछ वर्ल्‍ड क्‍लास खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें जिस सपोर्ट की जरूरत है, वह नहीं दिया गया।

'अपने बारे में सोचते हैं खिलाड़ी'

पूर्व कोच ने आगे कहा कि जब माहौल में सुरक्षा की बात होती है तो पाकिस्तान क्रिकेट बहुत अच्छा होता है। वहीं जब असुरक्षा होती है तो खिलाड़ी अपनी टीम की जगह अपने लिए खेलना शुरू कर देते हैं, क्योंकि वे अगले दौरे और अपने अगले कॉन्ट्रैक्ट के बारे में सोचते हैं। ये बहुत ही खतरनाक स्थिति है और फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट इसी स्थिति में है। ये मेरे लिए बहुत निराशाजनक और दुखद है।

ट्रेंडिंग वीडियो