script‘मैं फिर रखूंगा’, वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के विवाद को लेकर मिशेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी | Mitchell Marsh breaks silence on the controversy of stepping on the World Cup trophy | Patrika News
क्रिकेट

‘मैं फिर रखूंगा’, वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के विवाद को लेकर मिशेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी

एसईएन रेडियो पर मार्श ने कहा, “स्पष्ट रूप से उस तस्वीर में किसी भी तरह का अपमान नहीं था। मैंने इस पर बहुत अधिक विचार नहीं किया है, मैंने सोशल मीडिया पर बहुत कुछ नहीं देखा है, भले ही हर कोई मुझसे कहता है कि यह बंद हो गया है। इसमें कुछ भी नहीं है। ”

Dec 01, 2023 / 06:10 pm

Siddharth Rai

mitmarch.png

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि वनडे विश्व कप ट्रॉफी के दौरान अपने पैरों को आराम देना अपमानजनक नहीं था और उन्होंने कहा कि उन्हें दोबारा ऐसा करने में कोई आपत्ति नहीं होगी। अहमदाबाद में अभूतपूर्व छठे पुरुष एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में मेजबान भारत को छह विकेट से हरा दिया, इसके कुछ ही समय बाद, ट्रॉफी पर अपने पैरों के साथ मार्श की एक तस्वीर कप्तान पैट कमिंस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की, जिसने एक तस्वीर बनाई जिसे लेकर सोशल मीडिया पर भारी हंगामा हो गया।

एसईएन रेडियो पर मार्श ने कहा, “स्पष्ट रूप से उस तस्वीर में किसी भी तरह का अपमान नहीं था। मैंने इस पर बहुत अधिक विचार नहीं किया है, मैंने सोशल मीडिया पर बहुत कुछ नहीं देखा है, भले ही हर कोई मुझसे कहता है कि यह बंद हो गया है। इसमें कुछ भी नहीं है। ”

मार्श को भारतीय प्रशंसकों की आलोचना का सामना करना पड़ा, खासकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बाद में कहा कि वह फोटो में उनके हावभाव से “आहत” थे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह ऐसा दोबारा करेंगे, मार्श ने कहा, “हां, ईमानदारी से कहूं तो शायद।”

2023 पुरुष वनडे वर्ल्ड कप खेले जाने के चार दिन बाद, ऑस्ट्रेलिया और भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगे, जिसका चौथा मैच शुक्रवार को रायपुर में होगा। मार्श ने कहा कि किसी वैश्विक आयोजन के तुरंत बाद द्विपक्षीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम तय करने जैसी चीजों से भविष्य में बचना चाहिए।

मार्श ने कहा, ‘हाँ, यह उन लोगों के लिए बहुत अपमानजनक था जिन्हें पीछे रहना पड़ा। यह एक अच्छी लाइन है क्योंकि हमें इस तथ्य का सम्मान करना होगा कि हम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं और यह भारत के खिलाफ एक श्रृंखला है जो हमेशा बड़ी होती है।

मार्श ने कहा, ‘लेकिन इसका मानवीय पक्ष भी है, लड़कों ने हाल ही में विश्व कप जीता है और शायद वे कुछ समय के लिए जश्न मनाने और अपने परिवारों के पास घर जाने के हकदार हैं। यह दिलचस्प है. आप उम्मीद करेंगे कि बड़े टूर्नामेंटों के बाद फिर से बहुत अधिक श्रृंखलाएं नहीं होंगी।’

स्टीव स्मिथ, एडम ज़म्पा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस और सीन एबॉट पहले तीन टी20 मैचों में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौट चुके हैं, ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-1 से पीछे है और ट्रैविस हेड विश्व कप विजेता टीम के एकमात्र सदस्य हैं। अब भारत में. मार्श ने हस्ताक्षर करते हुए कहा, “मैंने उन छह लोगों के लिए जश्न मनाया जो पीछे रह गए, मैंने उनके लिए जश्न मनाया।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / ‘मैं फिर रखूंगा’, वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के विवाद को लेकर मिशेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी

ट्रेंडिंग वीडियो