scriptAUS vs IND : आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे मिचेल स्टार्क, भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें | Mitchell Starc called up for final T20I against India | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे मिचेल स्टार्क, भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले आखिरी टी20 मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर। दो साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल स्टार की वापसी।

नई दिल्लीNov 24, 2018 / 12:36 pm

Siddharth Rai

starc

AUS vs IND : आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे मिचेल स्टार्क, भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाना है। इस सीरीज में पहले ही 1-0 से पीछे चल रही भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है, ऑस्ट्रेलियाई टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल स्टार की वापसी हुई है। मिशेल स्टार को चोटिल बिली स्टानलेक की जगह टीम में शामिल किया गया है।

दो साल बाद टीम में वापसी –

लम्बे समाय से स्टार्क टीम से बाहर चल रहे थे। स्टार्क दो साल बाद टी20 मैच खेलेंगे। उन्होंने पिछला टी20 मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में सितंबर 2016 में खेला था। वहीं ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने अपना आखिरी मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। रोचक बात ये है कि वो मैच भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला गया था। एड़ी की चोट के चलते स्टानलेक दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उनकी जगह नाथन कूल्टर नाइल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी। स्टार्क की वापसी से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। स्टार्क अपनी तेज और स्विंग गेंदबाजों के लिए जाने जाते हैं और मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाजों में शुमार हैं। अगर स्टार्क आखिरी टी20 खेलने के लिए तैयार हैं तो इसका मतलब वो टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे। ये बात भारतीय बल्लेबाजों के लिए चिंता का विषय बन सकती है।

स्टार्क आखिरी टी20 के लिए टीम में शामिल –
बता दें इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज का पहला मैच 4 रनों से जीत लिया था। बारिश के चलते अब तक इस सीरीज के दोनों मैच पूरे नहीं हो सके। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाने के बावजूद भारत डकवर्थ लुइस नियम के चलते ऑस्ट्रेलिया से हार गया वहीं दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। इस मैच में आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा।

सीरीज में लगातार हो रही है बारिश –
इसके बाद अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया।इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। इस समय लग रहा था कि भारतीय टीम अब यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी। दोनों टीम के खिलाड़ी जैसे ही तैयार होकर मैदान पर जा रहे थे तभी फिर बारिश शुरू हो गई और इंद्र देवता ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। नियमित अंतराल पर हो रही बारिश के बीच आखिरकार मैच को रद्द ही करना पड़ा। मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम की लगातार सात टी-20 सीरीज जीतने की उम्मीदें टूट गईं।

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे मिचेल स्टार्क, भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो