World Cup 2019: मिचेल स्टार्क ने बढ़ाई भारतीय बल्लेबाजों की धड़कनें, इंडीज के खिलाफ मारा 'पंजा'

World Cup 2019: मिचेल स्टार्क ने बढ़ाई भारतीय बल्लेबाजों की धड़कनें, इंडीज के खिलाफ मारा 'पंजा'

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 07 2019 08:58:59 AM (IST) | Updated: Jun, 07 2019 09:07:30 AM (IST) क्रिकेट

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ मिचेल स्टार्क ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • सबसे कम मैचों में 150 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ लिए 5 विकेट

नॉटिंघम। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के 10वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रन से हराकर टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की है। गुरुवार को नॉटिंघम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंडीज के खिलाफ जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। तेज गेंदबाज मिचले स्टार्क की घातक गेंदबाजी की बदौलत कैरिबियाई टीम निर्धारित 50 ओवर में 273 रन ही बना सकी। स्टार्क ने इस मैच में 5 विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया ने इंडीज को 289 रनों का लक्ष्य दिया था।

India vs Australia

स्टार्क ने बढ़ाई टीम इंडिया की धड़कनें

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया की धड़कनें जरूर बढ़ा दी हैं, क्योंकि भारतीय टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 9 जून को खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया का वो विश्व कप में तीसरा मुकाबला होगा, जबकि भारतीय टीम अपना दूसरा मैच खेलेगी। मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी से ये तो साफ हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया के सामने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की असली अग्निपरीक्षा होगी। इंग्लैंड की तेज पिचों पर मिचेल स्टार्क की 155 किमी प्रति घंटा की स्पीड वाली गेंद भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकती है। हालांकि कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो भारतीय बल्लेबाजी भी फुल फॉर्म में है। कुल मिलाकर मिचेल स्टार्क और भारतीय बल्लेबाजों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा।

West Indies vs Australia

इंडीज के खिलाफ स्टार्क ने मारा 'पंजा'

वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटिंघम में मिचेल स्टार्क ने 10 ओवर में सिर्फ 46 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। स्टार्क ने क्रिस गेल, जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट और शेल्डन कॉट्रेल के विकेट हासिल किए। इस मैच में मिचेल स्टार्क ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। स्टार्क वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। स्टार्क ने ये कारनामा सिर्फ 77 वनडे मैचों में कर दिखाया। उन्होंने पाकिस्तान के महान स्पिनर सकलैन मुश्ताक के 78 मैचों में 150 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा। इस सूची में स्टार्क और सकलैन के बाद ट्रेंट बोल्ट 81 मैचों में 150 विकेट और ब्रेट ली 82 मैचों में 150 विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं।

400 रन बनाने वाली इंडीज 273 रन ही बना पाई

स्टार्क की घातक गेंदबाजी की बदौलत ही 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 273 रन ही बना सकी और 15 रन से मैच हार गई। हालांकि वेस्टइंडीज जैसी टीम के सामने 289 रन का लक्ष्य कुछ भी नहीं था, क्योंकी प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडीज ने 400 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था, वो भी तब जब पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned