scriptकोहली के जैसे ही मिताली राज ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड, T20 में भारत की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल रचा बड़ा इतिहास | Mithali Raj registers unbeaten century in t20,105 highest for india | Patrika News
क्रिकेट

कोहली के जैसे ही मिताली राज ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड, T20 में भारत की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल रचा बड़ा इतिहास

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हर दिन नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं । ठीक वैसे ही भारतीय महिला टीम की सीनियर खिलाड़ी मिताली राज भी कई बड़े कीर्तमान अपने नाम कर रही हैं । इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान मिताली ने 105 रनों की आकर्षक पारी खेली ।

Oct 24, 2018 / 05:46 pm

Prabhanshu Ranjan

MKITALI RAJ

कोहली के जैसे ही मिताली राज ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड, T20 में भारत की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल रचा बड़ा इतिहास

नई दिल्ली । भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हर दिन नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं । ठीक वैसे ही भारतीय महिला टीम की सीनियर खिलाड़ी मिताली राज भी कई बड़े कीर्तमान अपने नाम कर रही हैं । इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI कप्तान मिताली ने 105 रनों की आकर्षक पारी खेली । इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया ।

बनाया नया कीर्तमान
टी-20 मैचों में भारत की मिताली राज के नाम वैसे तो कई कीर्तमान पहले से ही दर्ज हैं । लेकिन पिछले कुछ समय से वो रनों के लिए जूझ रही थी । पिछली पारियों में उन्होंने जहां 12, 11, 13 और 17 रनों की पारियां खेली थी । वही इस मैच में उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिया की उन्हें ऐसे ही दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में नहीं रखा जाता । इसी के साथ मिताली भारत के तरफ से टी-20 मैचों में एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं । मितली से पहले यह रिकॉर्ड मंधना(102) के नाम था ।

अगले महीने होने वाला है वर्ल्डकप
अगले महीने से कैरिबियाई धरती पर होने वाले आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अभी भारतीय महिला ‘A’ टीम ऑस्ट्रेलिया ‘A’ से क्रिकेट सीरीज खेल रही है । सीरीज के दूसरे मैच में भारत की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिताली के 61 गेंदों में 105 रन और हरमनप्रीत के तेज 57 रनों के मदद से भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रन बना दिए । बाद में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी।

Home / Sports / Cricket News / कोहली के जैसे ही मिताली राज ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड, T20 में भारत की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल रचा बड़ा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो