scriptकप्तान कोहली की रोटेशन पॉलिसी को मिला इस क्रिकेटर का साथ | mohammed shami say about rotation policy of team india | Patrika News
क्रिकेट

कप्तान कोहली की रोटेशन पॉलिसी को मिला इस क्रिकेटर का साथ

टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कप्तान कोहली की रोटेशन पॉलिसी पर खुलकर अपनी राय दी हैं।

Oct 28, 2017 / 10:50 am

Prabhanshu Ranjan

mohammed shami

नई दिल्ली। कप्तान कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम दमदार प्रदर्शन कर रही है। टीम भावना के साथ खेलते हुए भारतीय टीम ने पिछले सीरीज में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की है। हालांकि टीम में चयन और सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के मामले पर कप्तान कोहली के साथ-साथ टीम चयन समिति पर सवाल उठते रहे है। कैप्टन पर उठते सवालों के बीच टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खुलकर अपनी राय जाहिर की है। शमी का कहना है कि टीम में चल रही रोटेशन पॉलिसी अच्छी है। इससे खिलाड़ियों को आराम करने का पर्पाप्त समय मिलता है।

क्या कहा मोहम्मद शमी ने
भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शुक्रवार को अपने कप्तान विराट कोहली की घरेलू सीरीज में रोटेशन पॉलिसी का समर्थन किया है और कहा है कि इससे उनकी तरह के खिलाड़ियों को अपने आप को लंबी अवधि के लिए तरोताजा रखने का पर्याप्त समय मिलता है। शमी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं पूरी तरह से कोहली की रोटेशन पॉलिसी का समर्थन करता हूं। इससे मुझ जैसे खिलाड़ियों को सिर्फ टेस्ट ही नहीं बाकी के प्रारूपों के लिए भी रेस्ट करने का मौका मिलता है।”

टेस्ट टीम में चुने गए है अश्विन और जडेजा
टीम चयन के मसले पर सबसे ज्यादा सवाल सीनियर अश्विन और जडेजा को लेकर उठाए जा रहे है। बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों को वन डे और टी-20 टीम में नहीं चुना गया है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में नहीं चुना गया।

हर प्रारूप के लिए अलग-अलग खिलाड़ी
मौजूदा समय में टीम का बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है। लिहाजा टीम क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूप के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को शामिल कर रही है।
टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को शामिल किया जाता है। जबकि एकदिवसीय और टी-20 टीम में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पहली पसंद हैं।

Home / Sports / Cricket News / कप्तान कोहली की रोटेशन पॉलिसी को मिला इस क्रिकेटर का साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो