scriptविजय हजारे के लिए हनुमा विहारी और मो. सिराज को भारतीय टीम से किया गया रिलीज | Mohammed Siraj, Hanuma Vihari released from India Test squad | Patrika News
क्रिकेट

विजय हजारे के लिए हनुमा विहारी और मो. सिराज को भारतीय टीम से किया गया रिलीज

बीसीसीआई ने टीम इंडिया में चयनित दो खिलाड़ियों को मुक्त करते हुए कहा है कि वे विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीमों की ओर से खेलें।

Oct 14, 2018 / 04:47 pm

Prabhanshu Ranjan

west indies

IND vs WI : दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, नहीं मिला मयंक अग्रवाल को मौका

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारत एक मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है।वेस्टइंडीज भारत में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने आई है । अब जब टेस्ट सीरीज बाहर बैठे खिलाड़ियों के लिए खत्म हो चुकी है। आखिरी टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल जारी है और अब इस टेस्ट में अब केवल दो दिन और बचे हैं।इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया में चयनित दो खिलाड़ियों को मुक्त करते हुए कहा है कि वे विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीमों की ओर से खेलें।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया गया था नए खिलाड़िओं को शामिल
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुछ नए चेहरों को शामिल किया गया था । पहले टेस्ट मैच में मौका मिलने के बाद पृथ्वी शॉ ने कमाल का प्रदर्शन किया और यही प्रदर्शन उन्होंने दूसरे मैच में भी जारी रखा । मयंक अग्रवाल को हालांकि मौका नहीं मिला और उन्हें अब कुछ और दिन भारत के लिए डेब्यू करने के लिए इंतजार करना पड़ेगा । भारत में घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी को देखते हुए ऐसे खिलाड़ी जो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेल रहे उन्हें पहले ही रिलीज कर दिया गया था । अब इसी कड़ी में हनुमा विहारी, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का नाम सामने आया है ।


विजय हजारे ट्रॉफी के मद्देनजर किया गया फैसला
वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट में हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज के अलावा मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी भारतीय टीम में नहीं खेल रहे हैं।लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में ये खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।आपको बता दें जो मुख्य खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर हैं वो विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में अपनी टीमों का प्रतिधिनित्व कर रहे हैं । इसी के मद्देनजर बीसीसीआई ने विहारी और सिराज मुक्त करते हुए अब मनीष पांडे और शुभमन गिल को बुलाया है। दोनों को ही हैदराबाद पहुंच कर टीम में शामिल होना है।आपको बता दें सिराज अब विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की ओर से खेलेंगे वहीं विहारी आंध्र प्रदेश की कप्तानी करेंगे।दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल का मैच बेंगलुरू के चेन्नास्वमी स्टोडियम में सोमवार को होना है। विहारी और सिराज के अलवा टीम इंडिया के वनडे उपकप्तान रोहित शर्मा मुंबई की ओर से और लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल हरियाणा की ओर से खेलेंगे, वहीं शिखर धवन दिल्ली के लिए नहीं खेल पाएंगे।

Home / Sports / Cricket News / विजय हजारे के लिए हनुमा विहारी और मो. सिराज को भारतीय टीम से किया गया रिलीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो