मो. सिराज की घातक गेंदबाजी, 8 विकेट चटकाते हुए आस्ट्रेलिया की बजा दी बैंड

मो. सिराज की घातक गेंदबाजी, 8 विकेट चटकाते हुए आस्ट्रेलिया की बजा दी बैंड

Prabhanshu Ranjan | Publish: Sep, 02 2018 10:31:27 PM (IST) क्रिकेट

इंडिया ए और आस्ट्रेलिया ए के बीच बेंगलोर में जारी टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच में आठ सफलताएं अर्जित की।

नई दिल्ली। इंडिया ए और आस्ट्रेलिया ए के बीच बेंगलोर में जारी गैर अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की। सिराज की खतरनाक गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया की पहली पारी मात्र 243 रन पर सिमट गई। इस मैच में सिराज ने कंगारू टीम के आठ बल्लेबाजों को अकेले ही आउट कर दिया।

भारत की सही शुरुआत -
जी हां, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (59/8) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने पहले गैर-अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन रविवार को आस्ट्रेलिया-ए की पहली पारी को 243 रन पर समेट दिया। इंडिया-ए ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 12 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं और वह अभी मेहमान टीम के स्कोर से 202 रन पीछे हैं जबकि उसके पूरे 10 विकेट शेष हैं। रविकुमार समर्थ 37 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 और मयंक अग्रवाल 35 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 31 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

उस्मान ख्वाजा का शतक-
इससे पहले, आस्ट्रेलिया-ए ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आस्ट्रेलिया-ए की टीम उस्मान ख्वाजा (127) के बेहतरीन शतक के बावजूद 243 रन ही बना सकी। ख्वाजा ने 228 गेंदों पर 20 चौके जड़े। मार्नस लाबुसचांज ने 105 गेंदों पर 11 चौके लगाए और 60 रन की पारी खेली।

कुलदीप ने चटकाए दो विकेट-
कुर्टिस पेटरसन ने 31 रन का योगदान दिया। मेहमान टीम के सात बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सके। सिराज के अलावा कुलदीप यादव ने 63 रन पर दो विकेट लिया। सिराज के बारे में बता दें कि वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से खेल चुके है। इसके साथ-साथ सिराज के संघर्ष की कहानी भी काफी चर्चित है। वो एक ऑटो चालक के पुत्र है। आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद भी सिराज ने क्रिकेट में बड़ा नाम कमाया है।

Ad Block is Banned