scriptWC विशेषः इन मैदानों पर खेले गए हैं वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा मैच, भारत में ये अव्वल | Most cricket world cup matches hosted grounds | Patrika News
क्रिकेट

WC विशेषः इन मैदानों पर खेले गए हैं वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा मैच, भारत में ये अव्वल

इस बार इंग्लिश सरजमीं पर आयोजित होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप।
हेंडिंग्ले, लीड्स के मैदान पर खेले गए हैं वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा मैच।
वर्ल्ड कप के 12 मैचों की मेजबानी कर चुका है यह मैदान।

नई दिल्लीMay 11, 2019 / 11:20 am

Manoj Sharma Sports

Headingley, Leeds

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर मेजबान देश ने सभी तैयारियां कर ली हैं। क्रिकेट के जनक कहे जाने वाले इंग्लैंड में हर बार वर्ल्ड कप का आयोजन खास होता है। इस बार भी उम्मीद ऐसी ही है कि क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ बेहद यादगार होगा।

30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सभी मैदानों को तैयार किया जा चुका है। अब सभी टीमों के लिए बड़ी चुनौती होगी तो इंग्लैंड के माहौल में तालमेल बिठाने की और अच्छा प्रदर्शन करने की। वर्ल्ड कप विशेष माह में इस बार हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास। आज हम बात करेंगे उन मैदानों की जहां पर वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा मैच खेले गए हैं।

इस सूची में सबसे ऊपर हेंडिंग्ले, लीड्स का मैदान है। इस मैदान पर अब तक वर्ल्ड कप के कुल 12 मैच खेले जा चुके हैं। इसके बाद एजबेस्टन, बर्मिंघम का नंबर है जहां पर वर्ल्ड कप के कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं। इसके अलावा ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर और ट्रेंट ब्रिज, नाटिंघम के मैदान पर भी 11-11 मैच खेले जा चुके हैं।

लंदन के किंग्सटन, द ओवल मैदान और मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबोर्न पर वर्ल्ड कप के कुल 10-10 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसके बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का नंबर आता है जहां पर वर्ल्ड कप के कुल 9 मैच खले जा चुके हैं।

वहीं वर्ल्ड कप के सर्वाधिक मैचों की मेजबानी करने वाले भारतीय मैदान की बात करें तो इसमें पहले नंबर पर बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम है। इस मैदान पर वर्ल्ड कप के कुल सात मैचों खेले जा चुके हैं। इसके अलावा चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर भी वर्ल्ड कप के साथ मैच खेले जा चुके हैं।

Home / Sports / Cricket News / WC विशेषः इन मैदानों पर खेले गए हैं वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा मैच, भारत में ये अव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो