scriptIPL 2018 : जीत की पटरी पर उतरना चाहेंगे मुंबई और हैदराबाद | mumbai Indians have to win against Sunrisers hyderabad in IPL 2018 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018 : जीत की पटरी पर उतरना चाहेंगे मुंबई और हैदराबाद

जीत की पटरी पर लौटने के लिए उतारू मुंबई अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

नई दिल्लीApr 24, 2018 / 06:19 pm

Siddharth Rai

match preview

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस इस सीजन में अभी तक बुरे दौर से गुजर रही है। पांच मैचों में उसके हिस्से सिर्फ एक जीत आई है जबकि चार हार का सामना उसे करना पड़ा है। जीत की पटरी पर लौटने के लिए उतारू मुंबई अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

मुंबई को जीत की तलाश
दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है। मुंबई को राजस्थान रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में मात दी थी तो वहीं हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने परास्त किया था। मुंबई अभी तक अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है। कभी उसकी बल्लेबाजी चलती है तो कभी गेंदबाजी। दोनों विभाग एक साथ अभी तक टीम के लिए मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

मुंबई के युवा अच्छी फॉर्म में
पिछले मैच में एक समय मुंबई की टीम अच्छी स्थिति में थी, लेकिन अंत के ओवरों में वह इसका फायदा नहीं उठा पाई और एक विशाल स्कोर से चूक गई। कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे की हैदराबाद के खिलाफ टीम इस तरह की गलती न करे। टीम की बल्लेबाजी की धुरी रोहित ही हैं। इस सीजन में सूर्यकुमार यादव ने भी अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने कई मैचों में बल्ले से वो जिम्मेदारी निभाई है जिसकी उनसे उम्मीद की जाती थी। उनके अलावा ईशान किशन भी फॉर्म में आ गए हैं। हार्दिक पांड्या और केरन पोलार्ड ने अपना वो रूप अभी तक नहीं दिखाया है जिसके लिए वो जाने जाते हैं।गेंदबाजी में टीम जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान के जिम्मे हैं। इन दोनों ने आखिरी ओवरों में टीम के लिए जरूरी सफलता हासिल की है। हालांकि पिछले मैच में बुमराह आखिरी ओवर में अपनी लय खो दी थी और एक ओवर में 18 रन खर्च कर जीत राजस्थान के पाले में डाल दी थी।

मयंक मारकंडे की फिरकी से बल्लेबाज परेशानी
इन दोनों के अलावा इस सीजन में टीम के लेग स्पिनर मयंक मरक डे की फिरकी से काफी बल्लेबाज परेशानी में पड़ते दिखे हैं। वहीं हैदराबाद की बात की जाए तो टीम की बल्लेबाजी कप्तान केन विलियमसन के जिम्मे है। शुरुआती मैचों के बाद शिखर धवन का बल्ला शांत हो गया है। मनीष पांडे, युसूफ पठान को भी बल्ले से टीम के लिए उपयोगी योगदान देने की जरूरत है। शाकिब अल हसन के रूप में हैदरबाद के पास एक हरफनमौला खिलाड़ी है जो अंत में बड़े शॉट खेल कर टीम को बड़ा स्कोर प्रदान कर सकते हैं।हैदराबाद की गेंदबाजी अभी तक उसकी ताकत बनकर सामने आई है। टीम के पास भुवनेश्वर जैसा अनुभवी गेंदबाज है तो वहीं युवा सिद्धार्थ कौल ने भी अपनी अहमियत को सिद्ध किया है। स्पिन में हैदराबाद के पास राशिद खान हैं। शाकिब और उनकी जोड़ी विपक्षी खिलाड़ियों के लिए सिर दर्द साबित हो सकती है।

टीम –

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, इविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक र्मक डे, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिशेल मैक्लेघन।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, युसूफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन और बिली स्टानलेक।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018 : जीत की पटरी पर उतरना चाहेंगे मुंबई और हैदराबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो