scriptNZ vs WI : न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी, 67 रन से हराया | new zealand beat west indies by 67 runs and innings | Patrika News
क्रिकेट

NZ vs WI : न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी, 67 रन से हराया

न्यूज़ीलैंड और वेस्ट इंडीज के बीच वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यजीलैंड ने वेस्ट इंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया है

Dec 04, 2017 / 01:41 pm

Kuldeep

new zealand beat west indies by 67 runs and innings
नई दिल्ली। न्यूज़ीलैंड और वेस्ट इंडीज के बीच वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यजीलैंड ने वेस्ट इंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया है। न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाई। वेस्ट इंडीज की ओर से सबसे ज्यादा ब्राथवेट (91) रन बनाए वही न्यूज़ीलैंड के लिए नील वागनेर ने सबसे अधिक सात विकेट झटके। वागनेर ने पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। नील वागनेर को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ दा मैच भी चुना गया।
134 रनों पर समेटी इंडीज की पारी
न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज की पहली पारी 134 रनों पर समेट दी थी और इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 520 रनों पर घोषित कर दी। इसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए थे। टीम की ओर से क्रेग ब्राथवेट (91) और शाई होप (37) नाबाद थे।
मैट हैनरी ने लिए तीन विकेट
ब्राथवेट और होप सोमवार को पारी को आगे खेलने उतरे, लेकिन 231 के कुल योग पर मिशेल सेंटनर ने ब्राथवेट को आउट कर वेस्टइंडीज को दिन का पहला झटका दिया। ब्राथवेट के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने विंडीज को संभलने का मौका नहीं दिया। विंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे और इस कारण वेस्टइंडीज की पारी 319 रनों पर समाप्त हो गई। न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में मैट हैनरी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, नील वागनेर को दो-दो सफलता हासिल हुई। मिशेल सेंटनर ने एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसम्बर तक हेमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / NZ vs WI : न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी, 67 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो