scriptविश्व कप 2019 NZ vs AFG: दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके अफगानिस्तान के सात बल्लेबाज | New Zealand vs Afghanistan match in world Cup 2019 at taunton | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप 2019 NZ vs AFG: दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके अफगानिस्तान के सात बल्लेबाज

फर्ग्यूसन-नीशम के तूफानी में उड़ी अफगानिस्तान टीम
नीशम ने पांच और फर्ग्यूसन ने चार विकेट लिए
66 पर गिरा पहला विकेट और 172 पर ढेर हो गई अफगान टीम

Jun 08, 2019 / 10:55 pm

Manoj Sharma Sports

New Zealand Cricket Team

इंग्लैंड। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ( new zealand cricket team ) के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में अपने तीसरे मुकाबले में शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( afghanistan cricket team ) की बेहद लचर बल्लेबाजी देखने को मिली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम निर्धारित ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और केवल 41.1 ओवर में मात्र 172 रनों पर ही ढेर हो गई।

सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी न छू सकेः

टीम के लिए शर्मनाक बात ये रही कि सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके और उससे पहले ही मैदान छोड़कर चले गए। दहाई के आंकड़े से पहले आउट होने वाले खिलाड़ियों में रहमत शाह (शून्य), कप्तान गुलबदीन नैब (4), मोहम्मद नबी (9), नाजीबुल्लाह जदरान (4), इकराम (2), राशिद खान (शून्य), हामिद हसन (7*) शामिल रहे।

90 रन जोड़कर आउट हुए अंतिम नौ विकेटः

इस मैच में अफगानिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले विकेट के लिए हजरतुल्लाह जाजई और नूर अली जादरान ने 66 रन जोड़े। इस जोड़ी के टूटती ही पूरी टीम ढह गई। 66 के स्कोर पर ही टीम के एक के बाद एक तीन झटके लगे, पहले हजरतुल्लाह (34) फिर नूर अली जादरान (31) इसके बाद रहमत शाह (शून्य) होकर चलते बने।

अकेले हशमतुल्लाह शाहिदी ने किया संघर्षः

अफगानिस्तान पारी में अकेले हशमतुल्लाह शाहिदी ने ही संघर्ष किया। उन्होंने 99 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 9 चौके भी लगाए। दूसरे छोर से उचित सहयोग नहीं मिलने के कारण वह टीम को सम्मानजक स्कोर तक नहीं ले जा सके।

फर्ग्यूसन-नीशम का तूफानः

न्यूजीलैंड की ओर से इस मुकाबले में लॉकी फर्ग्यूसन ( Lucky Ferguson ) और जेम्स नीशम ( James Nesham ) ने शानदार गेंदबाज कर अफगानिस्तान की कमर तोड़कर रख दी। नीशम ने इस मैच में पांच विकेट लिए जबकि फर्ग्यूसन के खाते में चार विकेट आए। कॉलिन डे ग्रांडहोमे एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप 2019 NZ vs AFG: दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके अफगानिस्तान के सात बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो