scriptINDvSRI T20: पांडे और कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी, 6 विकेट से जीत कर फाइनल में पहुंचा भारत | nidhas trophy: india defeated srilanka by 6 wickets reached in final | Patrika News
क्रिकेट

INDvSRI T20: पांडे और कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी, 6 विकेट से जीत कर फाइनल में पहुंचा भारत

शार्दुल ठाकुर की बेहतरीन गेंदबाजी और मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक की सुझबुझ भरी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को हराते हुए फाइनल का टिकट कटाया।

नई दिल्लीMar 13, 2018 / 12:20 am

Prabhanshu Ranjan

team india

नई दिल्ली। निदहास ट्रॉफी के दूसरे राउंड के पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। इस जीत के साथ भी भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की ओर से इस मैच में गेंदबाजी के दौरान शार्दुल ठाकुर ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। जबकि बल्लेबाजी में भारत की ओर से मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। 152 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बारिश के कारण 19 ओवर का मैच-
यह मैच बारिश के कारण देर से शुरू हुआ। जिसके चलते मैच एक ओवर छोटा किया गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद भारतीय गेंदबाज श्रीलंका को 152 के स्कोर पर समेटने में कामयाब हुए।

कुशल मेंडिस का अर्धशतक –
श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस की बल्लेबाजी आकर्षण का केंद्र रही। मेंडिस ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 38 गेंदों में तीन चौकों और तीन छ्क्कों की मदद से 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मेंडिस के अलावे उपुल थरंगा 22, दाशुन शनाका ने 22 रन बनाए।

ठाकुर ने हासिल किए चार विकेट-
भारत की ओर से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने चार बल्लेबाजों को आउट किया। ठाकुर ने अपने चार ओवर के स्पैल में 27 रन खर्च करते हुए चार सफलता हासिल की। उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। ठाकुर के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 2 जबकि उनादकट, युजवेंद्र और विजय शंकर को एक-एक सफलता मिली।

जवाब में भारतीयों की खराब शुरुआत-
154 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 11 रन बना कर आउट हुए। इसके कुछ ही देर बाद इन फार्म बल्लेबाज शिखर धवन भी 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद सुरेश रैना और लोकेश राहुल के बीच एक छोटी सी साझेदारी हुई। मगर श्रीलंकाई गेंदबाजों ने वापसी करते हुए इन दोनों को आउट किया। जिससे मैच में रोमांच बढ़ गया।

पांडे और कार्तिक ने दिलाई जीत –
85 रन पर चौथा विकेट खोने के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने सुझबुझ के साथ बल्लेबाजी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने एक और दो रन के सहारे स्कोर बोर्ड को बढ़ाए रखा। अंत तक इन दोनों बल्लेबाजों ने संयम का परिचय देते हुए भारत को जीत दिला दी। मनीष पांडे 42 जबकि दिनेश कार्तिक 39 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Home / Sports / Cricket News / INDvSRI T20: पांडे और कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी, 6 विकेट से जीत कर फाइनल में पहुंचा भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो