पाक क्रिकेटर चाहता है कि उनकी बायोपिक में Salman Khan करें काम

टीम इंडिया और IPL में KKR के कोच भी बनना चाहता है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी गेंदबाज Shoaib Akhtar

By: Mazkoor

Updated: 04 May 2020, 02:56 PM IST

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) जिस रफ्तार से गेंद फेंकते हैं, उतनी ही बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं। सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड रखने वाले इस खिलाड़ी ने अब टीम इंडिया और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का गेंदबाजी कोच बनने में भी अपनी दिलचस्पी दिखाई है। इसके अलावा वह यह भी चाहते हैं कि उनके जीवन पर अगर कोई बायोपिक बने तो उस किरदार को बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) निभाएं। इस मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया (Jagmohan Dalmiya) को भी उन्होंने याद किया और कहा कि उनकी वजह से ही उनका करियर इतना लंबा गया।

अपनी बायोपिक के लिए सलमान खान को बताया फिट

शोएब अख्तर से जब यह पूछा गया कि अगर उन पर बॉयोपिक फिल्म बनती है तो वह अपने किरदार में किसे देखना चाहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि उनकी भूमिका के लिए सबसे फिट सलमान खान ही होंगे। शोएब ने सोशल मीडिया पर बात करते हुए एक मजेदार वाकये का भी जिक्र किया। शोएब ने बताया कि एक बार सलमान खान ने गैंगस्टर फिल्म में शाइनी आहूजा वानी भूमिका को लेकर कहा था कि इसमें वह ज्यादा फिट होते।

अख्तर ने कहा, शायद डीलडौल देखकर कही थी ये बात

शोएब अख्तर ने बताया कि सलमान खान ने शायद उनका हावभाव और डीलडौल देखकर यह बात कही थी कि गैंगस्टर की भूमिका के लिए वह सही हैं। बता दें कि यह फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी। इसकी मुख्य भूमिका में ईमरान हाशमी थे, उन्होंने पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी, जबकि गैंगस्टर की भूमिका में शाइनी आहूजा भी थे। इस फिल्म में कंगना रानावत भी थीं।

Murali Vijay ने Ellyse Perry के साथ डिनर पर जाने की जताई थी ख्वाहिश, अब पैरी ने दिया मजेदार जवाब, देखें Video

shoaib_akhtar.jpg

अख्तर ने कहा, द्रविड़ को आउट करना ज्यादा मुश्किल था

शोएब अख्तर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को याद करते हुए कहा कि भारतीय बल्लेबाजों में राहुल द्रविड़ को आउट करना बहुत मुश्किल था। उन्हें आउट करना सचिन तेंदुलकर से ज्यादा कठिन काम था। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह और अनुभवी ऑफ स्पनर हरभजन सिंह को अपना दोस्त बताया।

टीम इंडिया और केकेआर के गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा वह टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं। भारत के पास इस वक्त बेहतरीन तेज गेंदबाद हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम लेकर कहा कि सभी एक से बढ़कर एक हैं। वह कोच बनकर इन गेंदबाजों को अपने जैसा तेज गेंदबाज बनाने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा अख्तर ने यह भी कहा कि उनकी इच्छा केकेआर का गेंदबाजी कोच बनने की है। अगर उन्हें मौका मिला तो वह केकेआर का गेंदबाजी कोच बनना चाहेंगे।

Sourav Ganguly की दो टूक, Covid-19 को लेकर हम किसी भी तरह से तैयार नहीं थे, लग रहा है डर

जगमोहन डालमिया की तारीफ की

इस दौरान शोएब अख्तर ने पूर्व आईसीसी प्रमुख जगमोहन डालमिया को भी याद किया। उन्होंने बताया कि अगर वह नहीं होते 1999 में ही उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो जाता। आईसीसी ने उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध करार दिया था। तब पीसीबी के साथ-साथ बीसीसीआई पूर्व अध्यक्ष डालमिया उनके पक्ष में तनकर खड़े हो गए थे। बता दें कि उस समय डालमिया आईसीसी क अध्यक्ष थे। वह 1997-2000 तक आईसीसी अध्यक्ष रहे थे।

बता दें कि तब आईसीसी ने शोएब अख्तर के एक्शन को गैर कानूनी बताया था, जबकि पीसीबी और जगमोहन डालमिया ने यह कहा था कि शोएब की बाजू में जन्म से ही समस्या है। इस कारण उनकी कोहनी आगे रहती है। डालमिया के कारण ही शोएब को आगे खेलने की इजाजत मिली थी।

Salman Khan
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned