scriptPAK V AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, एरॉन फिंच की टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत | PAK VS AUS 1st test: Aaron Finch scores half-century on his test debut | Patrika News
क्रिकेट

PAK V AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, एरॉन फिंच की टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 142 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है।

Oct 09, 2018 / 03:17 pm

Akashdeep Singh

aaron finch

PAK V AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, एरॉन फिंच की टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत

नई दिल्ली। दुबई में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान की पहली पारी में 482 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 142 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे एरॉन फिंच अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हो गए। डेविड वार्नर और कैमरन बैंक्रॉफ्ट पर लगे बैन की बाद ऑस्ट्रेलिया की लिए नई सलामी जोड़ी बल्लेबाजी करने उतरी थी। ऐसे में दोनों ने ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान की खिलाफ अच्छी शुरुआत दिलाने की साथ ही भारत को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले चेता दिया है। वेस्टइंडीज सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नवंबर में जाएगी।


फिंच ने खेली अर्धशतकीय पारी-
टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे फिंच अपने पहले मैच में शतक लगाने से चूक गए । उनको मोहम्मद अब्बास ने 62 रन के स्कोर पर असद शफीक की हाथों कैच कराया। फिंच ने इस पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से शानदार अर्धशतक जड़ा। फिंच को टेस्ट डेब्यू की लिए लम्बा इंतजार करना पड़ा। उन्होंने 137 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने की बाद टेस्ट में डेब्यू किया।

 

 

फिंच-ख्वाजा की शतकीय साझेदारी-
फिंच और उस्मान ख्वाजा ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट की लिए 142 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में 70 रन ख्वाजा के थे और 62 रन फिंच ने बनाए थे। इस साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मुकाबले में मजबूत स्थिति में आ गया है।


मैच का पूरा हाल-
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद हफीज और हरिस सोहेल की शतकों की बदौलत पहली पारी में 482 रन बनाए। पीटर सिडल ने 3 और नाथन लायन ने 2 विकेट झटके। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ते हुए पहले विकेट की लिए 142 रनों की साझेदारी की। ख्वाजा अर्धशतक जड़कर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे हैं। शॉन मार्श उनका साथ दे रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / PAK V AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, एरॉन फिंच की टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो