scriptपाकिस्तान कंफ्यूजः जीत की खुशी मनाए या वर्ल्ड कप से बाहर होने का गम | Pakistan beat Bangladesh by 94 runs in World Cup | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान कंफ्यूजः जीत की खुशी मनाए या वर्ल्ड कप से बाहर होने का गम

जीतकर भी वर्ल्ड कप से बाहर हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम।
तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने लिए 35 रन देकर 6 विकेट।

Jul 05, 2019 / 11:01 pm

Manoj Sharma Sports

Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के अपने अंतिम लीग मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 94 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।
बांग्लादेश को जीत के लिए 316 रन बनाने थे लेकिन टीम 44.1 ओवर में 221 रनों पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जिन्होंने मात्र 35 रन खर्च कर 6 विकेट हासिल किए।
बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक 64 रन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बनाए। इसके अलावा लिटन दास 32 रन बनाने में कामयाब रहे। महमूदुल्लाह ने 29, सौम्य सरकार ने 22, हुसैन और मुशफिकुर क्रमशः 16-16 रन बनाने में कामयाब रहे।
पाकिस्तान की ओर से शाहीन के छह विकेट के अलावा शादाब खान ने विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के खाते में एक-एक आया।

पाकिस्तान पारीः

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से ओपनर इमान उल हक में शतकीय पारी खेली। उन्होंने 100 गेंदों में 7 चौके की मदद से 100 रन बनाए।
बाबर आजम दुर्भाग्यपूर्ण रहे और अपना शतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 96 रन बनाए। 98 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 11 चौके भी जमाए। इसके अलावा इमाम वसीम ने 26 गेंदों में 43 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और एक 1 सिक्स भी जमाया।
बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा सैफुद्दीन ने तीन और मेहदी हसन ने एक विकेट लिया।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान कंफ्यूजः जीत की खुशी मनाए या वर्ल्ड कप से बाहर होने का गम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो