scriptPak vs Aus: चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को मिला 462 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान की जीत तय! | Pakistan gave australia a target of 461 run in 1st test | Patrika News
क्रिकेट

Pak vs Aus: चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को मिला 462 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान की जीत तय!

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम मत्र 202 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 6 विकेट खोकर 181 बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 461 रनों का लक्ष्य रखा।

नई दिल्लीOct 10, 2018 / 03:06 pm

Siddharth Rai

australia

Pak vs Aus: चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को मिला 461 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान की जीत तय!

नई दिल्ली। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान से पहले बल्ले से फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया की टीम को बैकफुट पर दाल दिया है। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 482 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम मत्र 202 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 6 विकेट खोकर 181 बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का लक्ष्य रखा।

हाफिज और सोहिल का शतक –
पाकिस्तन ने पहली पारी में मोहम्मद हाफिज (126) और हरिस सोहिल (110) के शानदार शतक के दम पर 482 रन बनाए। इन दोनों के अलावा असद शफीक़ ने शानदार अर्धशतक लगा 80 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर सिड्डल ने तीन नैथन ल्योन ने दो और जॉन हॉलैंड, मार्नस लबूसचग्ने और मिचेल स्टार्क ने एक-एक विकेट लिए। विशाल लक्ष्य के आगे अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा (85) और एरॉन फिंच (62) की सलामी जोड़ी ने शतकीय शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद अपना पदार्पण मैच खेल रहे ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को नेस्तेनाबूद करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। आसिफ ने छह विकेट अपने नाम किए तो मोहम्मद अब्बास ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। फिंच और ख्वाजा के अलावा मिशेल मार्श (12) और पीटर सीडल (10) ही दहाई के आंकड़े को छू सके।

पाकिस्तान की दूसरी पारी –
पाकिस्तान हालांकि पहली पारी की अच्छी शुरुआत को दूसरी पारी में भी जारी नहीं रख सकी। 37 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज (17) के रूप में पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट खोया। एक रन बाद आसिफ को नाथन लॉयन ने पवेलियन भेज दिया। 45 के कुल स्कोर पर जोन हॉलैंड ने अजहर अली को आउट कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया। इसके बाद हरिस सोहिल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 39 रन बना कर लबूसचग्ने की गेंद पर आउट हो गए। सोहिल के आउट होने के बाद शफ़ीक़ और बाबर ने छठे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। सफीक को 71 के निजी स्कोर नैथन ल्योन ने आउट किया। शफ़ीक़ के आउट होते ही पाकिस्तान ने अपनी पारी घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया को अब जीतने के लिए 462 रन का लक्ष्य दिया है जिसे पाना लगभग नामुमकिन है।

Home / Sports / Cricket News / Pak vs Aus: चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को मिला 462 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान की जीत तय!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो