scriptरिटायरमेंट से लौट रहा पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज, इसके सामने नहीं चलता रोहित-विराट का बल्ला | pakistan mohammad-amir-returns from retirement-makes-available-for-t20 | Patrika News
क्रिकेट

रिटायरमेंट से लौट रहा पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज, इसके सामने नहीं चलता रोहित-विराट का बल्ला

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारतीय बैटिंग लाइनअप को ध्वस्त करने वाले मोहम्मद आमिर ने अपने रिटायरमेंट से वापसी का ऐलान किया है। इससे एक दिन पर ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी टी20 वर्ल्डकप 2024 खेलने के लिए रिटायरमेंट से वापसी की थी।

नई दिल्लीMar 24, 2024 / 07:36 pm

Vivek Kumar Singh

amir.jpg
Mohammad Amir Returns: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रिटायमेंट से वापसी का ऐलान कर दिया है। इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी टी20 वर्ल्डकप 2024 में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिटायरमेंट से वापसी की घोषणा की थी। मोहम्मद आमिर की वापसी तभी संभव हो पाएगी, जब उन्हें चयनकर्तान टीम में शामिल करेंगे। आपको बता दें अप्रैल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जानी है और इस सीरीज में पाकिस्तान के वही खिलाड़ी ज्यादातर देखने को मिलेंगे, जो वर्ल्डकप में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आ सकते हैं।
ये भी पढ़ें: 20 लाख वाले गेंदबाज ने सिखाया 25 करोड़ी स्टार्क को सबक, दिखाया ऐसे पलटते हैं बाजी

मोहम्मद आमिर ने भारत को सबसे गहरी चोट साल 2017 में पहुंचाई थी, जब चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टॉप के तीनों बल्लेबाजों को ढेर कर दिया था। आमिर ने मैच की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा को आउट किया। उसके बाद उन्होंने अपने दूसर ओवर में विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखाई। 9वें ओवर में उन्होंने शिखर धवन को आउट कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। खराब शुरुआत के बाद भारतीय टीम 158 रन पर ही ढेर हो गई और 180 रन से मैच हार गई।
https://twitter.com/hashtag/Amir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए आखिरी मुकाबला साल 2020 में खेला था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं। 31 साल की उम्र में इस गेंदबाज की धार पहले जैसी रही है या नहीं वो देखने वाली बात है। आमिर पर फिक्सिंग की वजह से बी 5 साल का बैन लग चुका है, जो 2015 में खत्म हुआ था. इस क्रिकेटर का करियर उतार चढ़ाव से भरा रहा है लेकिन पाकिस्तान को ऐसा गेंदबाज मिलना मुश्किल है।

Home / Sports / Cricket News / रिटायरमेंट से लौट रहा पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज, इसके सामने नहीं चलता रोहित-विराट का बल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो