दुबई टेस्ट : बराबरी के लिए छटपटा रहे पाक ने की धीमी शुरुआत, दिनभर में बनाए मात्र 207 रन

न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट शुरू हुआ। पहले दिन के खेल में पाकिस्‍तान ने धीमी शुरुआत की।

By: Mazkoor

Published: 24 Nov 2018, 10:10 PM IST

दुबई : संयुक्‍त अरब अमीरात में पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट शुरू हुआ। पहले दिन के खेल में पाकिस्‍तान ने धीमी शुरुआत की। उसने अजहर अली (81) और हेरिस सोहेल (नाबाद 81) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट पर 207 रन बनाया।

टॉस जीत ली पहले बल्‍लेबाजी
दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उसकी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। 25 रन के अंदर अपने दोनों ओपनरों इमाल उल हक (9) और मोहम्मद हफीज (9) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद अली और सोहेल ने तीसरे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। अली टीम के 151 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 187 गेंदों की पारी में सात चौके और एक सिक्‍स लगाया।
पाकिस्तान ने अपना चौथा विकेट 174 के स्कोर पर असद शफीक (12) के रूप में खोया। इसके बाद बाबर आजम (नाबाद 14) और सोहेल ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और दिन का खेल निकाल दिया।
सोहेल ने अब तक 240 गेंदों का सामना किया है। इसमें उन्होंने 10 चौके लगाए हैं। आजम 27 गेंदों पर दो चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाज अब तक 33 रन की अविजित साझेदारी कर चुके हैं।
न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम को दो पहले मैच में शानदार गेंदबाजी कर मैच जिताने वाले एजाज पटेल को एक विकेट मिला है।

पहला टेस्‍ट हार चुका है पाकिस्‍तान
बता दें कि सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय मूल के स्पिनर ऐजाज पटेल के आगे पूरी पाकिस्‍तानी टीम ने आत्‍म समर्पण कर दिया था। इस वजह से वह सीरीज में बराबरी के लिए छटपटा रहा है। यही वजह रही कि उसने आज से शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट में सतर्क और धीमी शुरुआत की और पूरे दिन खेल कर मात्र 207 रन बनाए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned