scriptपाकिस्तानी क्रिकेटर विश्व कप में नहीं ले जा सकेंगे पत्नियां, बोर्ड ने नई नीति के तहत लिया फैसला | Pakistan players will not be go in the World Cup with their wives | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तानी क्रिकेटर विश्व कप में नहीं ले जा सकेंगे पत्नियां, बोर्ड ने नई नीति के तहत लिया फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले दौरे में दी थी इजाजत
हारिस सोहेल पर नहीं लागू होगी यह नीति
विश्व कप के दौरान भी वह रह सकेंगे परिवार के साथ

नई दिल्लीMay 24, 2019 / 01:13 pm

Mazkoor

Pakistan players

पाकिस्तानी क्रिकेटर विश्व कप में नहीं ले जा सकेंगे पत्नियां, बोर्ड ने नई नीति के तहत लिया फैसला

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस बार विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों की पत्नियों की मौजूदगी पर प्रतिबंध लगा दिया है। बोर्ड ने यह प्रतिबंध इसलिए लगाया है, क्योंकि वह चाहता है कि उसके खिलाड़ी इस बार अपना पूरा ध्यान विश्व कप पर लगाएं। इसलिए उसने यह निर्णय लिया है कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे क्रिकेट के इस महाकुंभ के दौरान खिलाड़ियों की पत्नियां और उनके परिवार को कोई सदस्य साथ नहीं रहेगा। हालांकि हाल ही में इंग्लैंड के संपन्न हुई सीरीज में बोर्ड ने खिलाड़ियों को पत्नियों के साथ रहने की इजाजत दी थी। इस सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ हो गया था।

हारिस सोहेल को दी इजाजत

पीसीबी की नई नीति के तहत अब किसी भी खिलाड़ी के परिवार के सदस्यों को अगर टूर्नामेंट के दौरान वहां मौजूद रहना है तो इसकी व्यवस्था उसे खुद करनी होगी। इससे पहले अगर कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी बोर्ड से इल्तेजा करता था तो बोर्ड उन्हें होटल में कमरा साझा करने की मंजूरी देने के साथ-साथ वह उनकी पूरी व्यवस्था करता था। लेकिन अब नई नीति के तहत खिलाड़ियों को ऐसा करने की इजाजत नहीं है।

हारिस सोहेल को मिली इजाजत

यह नई नीति हालांकि पाकिस्तानी खिलाड़ी हारिस सोहेल पर नहीं लागू होगी। उन्हें निजी कारणों से इसकी मंजूरी दी गई है। पाकिस्तान को विश्व कप में अपना पहला मैच 31 मई को नॉटिंघम में विंडीज के खिलाफ खेलना है।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तानी क्रिकेटर विश्व कप में नहीं ले जा सकेंगे पत्नियां, बोर्ड ने नई नीति के तहत लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो