scriptइस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने PoK में भूकंप प्रभावित लोगों को अपनी मैच फीस देने का किया ऐलान | Pakistani Bowler Shadab Khan gives his Match fee for Affected people in PoK Earthquake | Patrika News
क्रिकेट

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने PoK में भूकंप प्रभावित लोगों को अपनी मैच फीस देने का किया ऐलान

पीओके में आए जोरदार भूकंप में 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 300 के करीब लोग घायल हैं।

नई दिल्लीSep 26, 2019 / 08:52 am

Kapil Tiwari

shadab_khan.jpg

इस्लामाबाद। दो दिन पहले पीओके में आया भूकंप बहुत ही विनाशकारी था। भूकंप के जोरदार झटकों की वजह से वहां 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 के करीब लोग घायल हो गए थे। इस विकट स्थिति में पीड़ितों के मदद के लिए पाकिस्तान का एक क्रिकेटर आगे आया है। इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मदद का हाथ बढ़ाकर एक मिसाल पेश की है।

भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद का किया ऐलान

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान ने हादसे वाले दिन ही ट्वीट कर भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद का ऐलान कर दिया था। शादाब ने कहा था कि वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज की मैच फीस को भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद के लिए लगाएंगे। शादाब ने ट्वीट में लिखा था, “मैं श्रीलंका सीरीज से मिलने वाली अपनी मैच फ़ीस को पाकिस्तान में आए भूकंप से प्रभावित लोगो को देने की प्रतिज्ञा करता हूं, आइए हम अपने भाइयों और बहनों की ज़रूरत में मदद करें।”

अफरीदी ने भी लोगों से मदद की अपील

शादाब के अलावा पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहीद अफरीदी ने भी भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपील की है। अफरीदी ने ट्वीट कर कहा है, ‘भूकंप के बारे में पता चला, बेहद दुखद खबर। कृपया प्रभावित लोगों की खुले दिल से मदद करें। सभी प्रभावितों और पीड़ितों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं, अल्लाह सबका भला करे।’

हिंदुस्तान के इन इलाकों में भी महसूस हुए थे भूकंप के झटके

आपको बता दें कि पाकिस्तान का ये युवा लेग स्पिनर इस ऐलान के बाद लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है, क्योंकि शादाब ने वो काम किया है, जो पाकिस्तान में बैठे कई दिग्गज क्रिकेटर नहीं कर पाए। बता दें कि मंगलवार को आए विनाशकारी भूकंप में 20 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि हिंदुस्तान में भी इन्हें महसूस किया गया था। भारत में दिल्ली-एनसीआई, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप का केंद्र पीओके का मीरपुर ही था। भूकंप के झटकों से पंजाब और खैबर पख्तूनख्वाह के कई इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से शुरू है वनडे सीरीज

आपको बता दें कि शादाब खान 27 सितंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। कई सालों के बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर कोई इंटरनेशनल टीम उससे मैच खेलने आई है। ये मामला अपने आप में विवादों में है, क्योंकि 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे।

Home / Sports / Cricket News / इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने PoK में भूकंप प्रभावित लोगों को अपनी मैच फीस देने का किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो