scriptपरविंदर अवाना बने दिल्ली टीम के गेंदबाजी कोच, हाल ही में लिया था संन्यास | Parvinder Awana appointed as Delhi cricket balling coach | Patrika News
क्रिकेट

परविंदर अवाना बने दिल्ली टीम के गेंदबाजी कोच, हाल ही में लिया था संन्यास

हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पूर्व तेज गेंदबाज परविंदर अवाना को आगामी रणजी सीजन के लिए दिल्ली की टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 04:46 am

Prabhanshu Ranjan

awana

परविंदर अवाना बने दिल्ली टीम के गेंदबाजी कोच, हाल ही में लिया था संन्यास

नई दिल्ली। हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पूर्व तेज गेंदबाज परविंदर अवाना को आगामी रणजी सीजन के लिए दिल्ली की टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। पवाना को इससे पहले राज्य की जूनियर चयन समिति में शामिल किया गया था। अब इस समिति में पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा अवाना का स्थान लेंगे।

डीडीसीए ने जारी किया बयान-
दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “परविंदर अवाना ने जूनियर चयन समिति से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है और उनके स्थान पर चेतन शर्मा को जूनियर चयन समिति में शामिल किया गया है। बयान के मुताबिक, “पुरुष चयन समिति की सिफारिश पर अमल करते हुए परविंदर अवाना को रणजी ट्रॉफी के लिए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।”

सहवाग ने दिया था इस्तीफा-
इससे पहले, सोमवार को भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने डीडीसीए क्रिकेट समिति से इस्तीफा दे दिया था। सहवाग के साथ ही आकाश चोपड़ा और राहुल सांघवी ने भी समिति से इस्तीफा दे दिया है। बताते चले कि सहवाग, आकाश चोपड़ा और राहुल सिंघवी के इस्तीफा देने के पीछे यह कारण बताया जा रहा था कि वो मनोज प्रभाकर को दिल्ली की टीम का गेंदबाजी कोच बनाना चाह रहे थे। जबकि नवनियुक्त कोच गौतम गंभीर ने इसकी मनाही की थी।

परविंदर अवाना ने लिया था संन्यास-
परविंदर अवाना के बारे में बता दें कि हाल ही में अवाना ने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था। अवाना लंबे समय से टीम से बाहर थे। या यूं कहे कि वो भारतीय टीम में अपनी जगह बना पाने में असफल रहे। अवाना पिछले दिनों तक सुर्खियों में आए, जब उन्होंने एक पुलिसवाली से शादी किया था। यूं तो अवाना के पास बहुत लंबा क्रिकेट अनुभव नहीं है। लेकिन अब देखना ये दिलचस्प होगा कि वो दिल्ली की टीम को अपनी समझ का कितना फायदा दिला सकते हैं।

Home / Sports / Cricket News / परविंदर अवाना बने दिल्ली टीम के गेंदबाजी कोच, हाल ही में लिया था संन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो