scriptWorld Cup: प्रैक्टिस मैच में 8 साल बाद मैदान पर दिखा ये खिलाड़ी, 2011 में लिया था संन्यास | Paul collingwood watch on Ground After 8 year Against Australia in world cup practice match | Patrika News
क्रिकेट

World Cup: प्रैक्टिस मैच में 8 साल बाद मैदान पर दिखा ये खिलाड़ी, 2011 में लिया था संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में मैदान पर उतरे थे पॉल कोलिंगवुड
2011 में लिया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
कोलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैंड जीत चुका है टी20 विश्व कप

May 27, 2019 / 08:45 am

Kapil Tiwari

Paul Colingwood

Paul Colingwood

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमें प्रैक्टिस मैच खेल रही हैं, ताकि वो इंग्लैंड की परिस्थितियों के अनुकूल खूद को ढाल सकें। इस बीच विश्व कप के तीसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मुकाबला था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को 12 रन से मात दे दी थी।

चार खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद मैदान पर उतरे थे कोलिंगवुड

इस मैच में इंग्लैंड की लिए मुश्किल खड़ी तब हो गई थी, जब टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन और आदिल रशीद चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए थे। इसके अलावा टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को भी बाहर बैठना पड़ा था। इस स्थिति में मैदान पर एक ऐसा खिलाड़ी उतरा, जो 8 साल पहले यानि कि 2011 में क्रिकेट को अलविदा कह चुका था। जी हां, 4 खिलाड़ियों के बाहर जाने के बाद इंग्लैंड के सहायक कोच और टीम के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड फील्डिंग के मैदान पर उतर गए। 43 साल के कोलिंगवुड ने 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

कोलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैंड ने जीता था टी20 विश्व कप

पॉल कोलिंगवुड डगआउट में खिलाड़ियों की कमी के कारण फील्डिंग करने मैदान पर उतरे। बता दें कि कोलिंगवुड ने अपनी कप्तानी में 2010 में इंग्लैंड को टी-20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाई थी। कॉलिंगवुड ने 2001 से 2011 के तक 197 वनडे में 5,092 रन बनाए। गेंदबाजी में 111 विकेट भी अपने नाम किए। उन्होंने 68 टेस्ट और 36 टी-20 में भी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया।

जोफ्रा आर्चर को दिया गया था आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में जोफ्रा आर्चर को आराम दिया गया था, लेकिन मार्क वुड के चोटिल होने के बाद उन्हें फील्डिंग के लिए बुलाया गया था। बाद में आर्चर भी चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद पॉल कोलिंगवुड मैदान पर उतरे थे।

Home / Sports / Cricket News / World Cup: प्रैक्टिस मैच में 8 साल बाद मैदान पर दिखा ये खिलाड़ी, 2011 में लिया था संन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो