इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत के बाद पॉइंट टेबल में आया बड़ा बदलाव, देखें कौन सी टीम है कहां पर

इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत के बाद पॉइंट टेबल में आया बड़ा बदलाव, देखें कौन सी टीम है कहां पर

Kapil Tiwari | Updated: 04 Jun 2019, 10:46:12 AM (IST) क्रिकेट

  • इंग्लैंड को हराकर पाकिस्तान छठे नंबर पर पहुंच गया है
  • टॉप पर वेस्टइंडीज ने जगह बनाई हुई है
  • टीम इंडिया सातवें पायदान पर है

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब पॉइंट टेबल की उठापटक शुरू हो गई है। विश्व कप में हिस्सा लेने वालीं सभी 10 टीमों में से 9 टीमें अपना पहला मैच खेल चुकी हैं। सिर्फ भारतीय टीम के सफर का आगाज अभी नहीं हुआ है। भारत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा।

 

England vs pakistan

जीत के साथ पाकिस्तान ने लगाई लंबी छलांग

सोमवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैच के बाद पॉइंट टेबल में एक-दूसरे को पछाड़ने का सिलसिला शुरू हो गया। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रन से हराकर अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है। पाकिस्तान की टीम 10वें नंबर से सीधे छठें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं हार का सामना करने वाली इंग्लैंड की टीम को काफी नुकसान हुआ है। वो चौथे नंबर पर आ गई है।

वेस्टइंडीज अंक तालिका में टॉप पर

आपको जानकार हैरानी होगी कि पॉइंट टेबल पर पहले नंबर पर वेस्टइंडीज है। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। इन तीनों ही टीमों ने 1-1 मैच खेला है और उसमें जीत दर्ज की है। चौथे पर इंग्लैंड तो वहीं पांचवे नंबर पर बांग्लादेश की टीम है। भारत का स्थान पाकिस्तान से नीचे हैं। टीम इंडिया सातवें नंबर पर है। आठवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका तो नौवें पर अफगानिस्तान और 10वें नंबर पर श्रीलंका है।

 

Point Table

रनरेट का दिखने लगा अभी से असर

अंक तालिका में अभी से रनरेट का असर दिखने लगा है। पहले नंबर पर छठे नंबर तक की सभी टीमों के 2-2 पॉइंट हैं, लेकिन रनरेट के आधार पर कोई उपर तो कोई नीचे है। पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के पॉइंट टेबल की स्थिति की नजर डाले तो जहां इंग्लैंड की टीम 2 मैच खेलने के बाद 1 जीत और 1 हार के साथ 2 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। जिनकी रनरेट +0.900 है। तो वहीं पाकिस्तान ने अपना खाता खोलते हुए 2 मैचों में 1 जीत के साथ 2 अंक लेकर छठा स्थान हासिल कर लिया है। पाकिस्तान की रनरेट -2.412 की है।

अंक तालिका में अभी होंगे बड़े बदलाव

हालांकि अभी तो टूर्नामेंट का आगाज है। अभी इस अंक तालिका में बहुत बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। भारतीय टीम 5 जून को अपना पहला मैच खेलेगी। अगर टीम इंडिया जीत के साथ अपने सफर का आगाज करती है तो अंक तालिका में भारत को तो फायदा होगा है, बल्कि दक्षिण अफ्रीका और नीचे जा सकती है, लेकिन ये इतना आसान भी नहीं होगा, क्योंकी दक्षिण अफ्रीका किसी भी हाल में कमबैक की कोशिश में रहेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned