scriptPoland and Colombia will face each other for their first win in fifa | FIFA 2018 : आज पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे पोलैंड, कोलंबिया | Patrika News

FIFA 2018 : आज पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे पोलैंड, कोलंबिया

पोलैंड को अपने पहले मैच में सेनेगल से 1-2 से जबकि कोलंबिया को जापान से 1-2 से मात खानी पड़ी है। पालैंड और कोलंबिया ने अभी अंकों का खाता नहीं खोला है और दोनों ही टीमें ग्रुप में क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर है।

नई दिल्ली

Published: June 24, 2018 11:45:35 am

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप में अपना पहला मुकाबला हार चुकीं पोलैंड और कोलंबिया टूर्नामेंट के 21वें संस्करण में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से आज मैदान पर उतरेंगी। पोलैंड को अपने पहले मैच में सेनेगल से 1-2 से जबकि कोलंबिया को जापान से 1-2 से मात खानी पड़ी है। पालैंड और कोलंबिया ने अभी अंकों का खाता नहीं खोला है और दोनों ही टीमें ग्रुप में क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर है।
fifa
पोलैंड की हार का सामना करना पड़ा
पोलैंड की टीम सेनेगल के खिलाफ आत्मघाती गोल खा बैठी थी जिसकी बदौलत उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अगर यह आत्मघाती गोल नहीं होता तो मैच ड्रॉ पर समाप्त होता है और उसे एक अंक मिल जाते। पोलैंड के फारवर्ड डेविड कोवनिक को इस बार अंतिम एकादश में मौका मिल सकता हैं जो पिछली बार दूसरे हाफ में सबस्ट्यिूट के रूप में खेले थे। वहीं सेंटर बैक के रूप में खेलने वाले कामील ग्लिक कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद अगले मैच में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है। पिछले मैच में स्टार खिलाड़ी और कप्तान रोबर्ट लेवांडोस्की गेंद हासिल करने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे जिसके कारण पालैंड मैच में कुछ खास नहीं कर सका था। टीम चाहेगी कि लेवांडोस्की कोलंबिया के खिलाफ अच्छा खेले।
केवल दो मैच जीते हैं विश्व कप में पालैंड ने
पालैंड की टीम फीफा विश्व कप के इतिहास में पहला मैच हारने के बाद कभी भी अगले दौर के लिए क्वालीफाई नहीं सकी है। ऐसे में रूस में इस बार उसके पास यह रिकॉर्ड का मौका हो सकता है। टीम विश्व कप इतिहास में अब तक नौ मैच खेले हैं जिसमें उसने केवल दो जीते हैं और सात हारे हैं। दूसरी तरफ कोलंबिया की टीम भी अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी। टीम जापान के खिलाफ मुकाबले में छठे मिनट में ही गोल खा बैठी। इससे पता चलता है कि टीम का डिफेंस कमजेार है और पोलैंड उसके इस डिफेंस में सेंध लगा सकती है।
कोलंबिया के जेम्स रोड्रिग्यूज इस मैच में टीम का हिस्सा हो सकते हैं जो पिछले मैच में सबस्ट्यिूट के रूप में खेले थे। कार्लोस सांचेज को येलो कार्ड मिलने के बाद टीम 87 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेली थी। कोलंबिया की टीम ने विश्व कप में यूरोपियन देशों के खिलाफ अब तक नौ मैच खेले हैं जिसमें उसने केवल दो जीते हैं जबकि पांच हारे हैं और दो ड्रॉ रहे हैं। कोलंबिया को ये दो जीत 1994 में स्विटजरलैंड के खिलाफ और 2014 में यूनान के खिलाफ मिली थी।
टीम ने विश्व कप इतिहास में अब तक 19 मैच खेले हैं और इनमें से एक भी गोल रहित नहीं रहा है। विश्व कप के इतिहास में कोलंबिया और पोलैंड पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे। टूनार्मेंट में बने रहने के लिए दोनों टीमों के पास बस जीत ही एकमात्र विकल्प है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश

बड़ी खबरें

झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलायूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवाजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंदCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 7,498 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 10.59%डायबिटीज के पेशेंट्स के लिए फायदेमंद हैं ये सब्जियां, रोजाना करें इनका सेवन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.