scriptअब द. अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में जमेगी वीर और जारा की जोड़ी | preeti zinta join t 20 global league south africa | Patrika News
क्रिकेट

अब द. अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में जमेगी वीर और जारा की जोड़ी

किंग्स एलेवन पंजाब की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग में एक टीम को खरीद लिया है।

नई दिल्लीSep 09, 2017 / 12:35 pm

Kuldeep

preety zinta
नई दिल्ली। किंग्स एलेवन पंजाब की सह-मालकिन प्रीति जिंटा की निगाहें अब विदेशों में होने वाले लीग टूर्नामेंटों पर भी गई हैं। प्रीति ने दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग में एक टीम को खरीद लिया है। प्रीति अब टी-20 ग्लोबल लीग की टीम स्टेलेनबोश की मालकिन बन गई हैं। इस बात का ऐलान दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी हारुन लोगर्ट ने की। लोगर्ट ने कहा कि मुझे ये बताते हुए काफी खुशी और गर्व हो रहा है कि प्रीति जिंटा टी-20 ग्लोबल लीग से जुड़ गई हैं। मैं उनका साउथ अफ्रीका और टी-20 ग्लोबल लीग में गर्मजोशी से स्वागत करता हूं। आपको बता दें कि इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान भी टी-20 ग्लोबल लीग में एक टीम खरीद चुके हैं।
zinta
वीर और जारा साथ-साथ
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख के बाद अब उनकी मशहूर फिल्म वीरजारा की हीरोइन और इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी कॉम्पिटिटर मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने भी उनकी राह पकड़ ली है। शुक्रवार को द. अफ्रीका की टी20 ग्लोबल लीग में स्टीलनबॉश मोनार्क टीम में प्रीति के मालिकाना हक की घोषणा करने के बाद अब दोनों अफ्रीका में अपनी जोड़ी का कमाल दिखाएंगे।
2008 में पंजाब की मालकिन बनी थी प्रीति
प्रीति जिंटा साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालकिन बनीं थी। उस समय वो आईपीएल में इकलौती महिला को-ऑनर थीं। प्रीति की टीम अभी तक आईपीएल में कोई खास कमाल नहीं कर पाई है।
https://twitter.com/SBMonarchs
ग्लोबल लीग से जुड़कर खुश हैं प्रीति
प्रीति जिंटा टी-20 ग्लोबल लीग से जुड़कर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं हारुन लोगर्ट का आभार प्रकट करना चाहती हूं। टी-20 ग्लोबल लीग को लेकर उनके विश्वास और भरोसे की वजह से मैं इससे जुड़ने के लिए प्रेरित हुई।
प्रीति की टीम में हैं ये दिग्गज
प्रीति की टीम में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डू प्लेसी हैं। जिन्होंने टीम से जुड़ने पर काफी खुशी जताई हैं। फाफ डू प्लेसी ने भी कहा कि प्रीति जिंटा के टी-20 ग्लोबल लीग से जुड़ने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि प्रीति जिंटा के टीम से जुड़ने को लेकर मैं उत्साहित हूं। मेरे टीम के साथी खिलाड़ियों ने बताया कि उनके साथ काम करना काफी अच्छा रहेगा। वो खेल को लेकर काफी जुनूनी हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि लोकल फैंस मैचों का पूरा लुत्फ उठाएंगे।
3 नवंबर से होगा आगाज
टी-20 ग्लोबल लीग का आगाज 3 नवंबर होने जा रहा है। इसमें पहला मैच कैपटाउन नाइटराइडर्स और न्यूलैंड्स प्रिटोरिया मैवरिक्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में एबी डीविलियर्स, ड्वेन ब्रावो, मोर्ने मोर्कल के अलावा क्रिस गेल, जेपी डुमनी और डेल स्टेन मैदान में अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे। कैपटाउन नाइटराइडर्स का मालिकाना हक बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के पास है।

Home / Sports / Cricket News / अब द. अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में जमेगी वीर और जारा की जोड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो