scriptन्यूजीलैंड दौरे पर बोले रहाणे, वहां के हालात के हिसाब से ढलना होगा | Rahane on New Zealand tour adapt according to the situation | Patrika News
क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे पर बोले रहाणे, वहां के हालात के हिसाब से ढलना होगा

Ajinkya Rahane ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत है और टीम इंडिया को जीतना है तो उसे वहां की परिस्थितियों से तालमेल बैठाना होगा।

नई दिल्लीJan 02, 2020 / 12:55 pm

Mazkoor

Rahane on New Zealand tour

Rahane on New Zealand tour

नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अभी से रणनीति बनाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतर करने के लिए वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में चलने वाली हवाओं से निबटना होगा और इसके लिए तैयारी करनी होगी। बता दें कि इन्हीं दोनों जगहों पर भारत को कीवी टीम का सामना करना है।

लंबे समय बाद यहां खेलेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड दौरे को लेकर अजिंक्य रहाणे ने कहा कि पिछले दौरे पर वह 2014 में यहां खेले थे। यहां धीरे-धीरे हवाएं चलती हैं। टीम को इस हालात में ढलना होगा। यह काफी अहम होगा। नील वेगनर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन आप सिर्फ एक नाम नहीं ले सकते। बतौर बल्लेबाजी इकाई सभी का सम्मान करना होगा।

पाकिस्तान की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए नसीम शाह, मोहम्मद वसीम को मिली जगह

स्वाभाविक खेल दिखाना होगा

रहाणे ने कीवी टीम को मजबूत करार देते हुए कहा कि उन्हें अपने यहां की परिस्थितियों में बखूबी वाकिफ रहेगी। इनसे निबटने के लिए हमें अपना स्वाभाविक खेल दिखाना होगा। इनसे निबटने के लिए आपको बेसिक्स पर ध्यान देना होगा। तकनीक के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि गेंद को शरीर के एकदम करीब खेलना जरूरी है। यहां रफ्तार और गति एकदम अलग तरह की रहती है।

पिछली सीरीज में भारत को मिली थी हार

पिछली टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को यहां हार मिली थी। लेकिन रहाणे उससे निराश नहीं है। उन्होंने कहा कि 2014 में न्यूजीलैंड से हारने वाली टीम इंडिया काफी युवा थी, लेकिन तब से अब तक काफी कुछ बदल गया है। उस समय न्यूजीलैंड में पहली बार युवा टीम गई थी। उस सीरीज से हमने काफी कुछ सीखा है और इसके बाद नंबर वन बनने के हमारे सफर की शुरुआत हुई। रहाणे ने कहा कि टीम इंडिया उस समय टेस्ट रैंकिंग में छठे या सातवें स्थान पर थी।

कोच रवि शास्त्री ने कहा, नए साल में टीम की प्राथमिकता में टेस्ट मैच होंगे

रहाणे टीम से पहले पहुंच जाएंगे न्यूजीलैंड

अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया से पहले न्यूजीलैंड पहुंच जाएंगे। वह इंडिया-ए टीम के साथ वहां जा रहे हैं और न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि भारत-ए का दौरा भी साथ में है। इससे तैयारी पुख्ता होगी।

Home / Sports / Cricket News / न्यूजीलैंड दौरे पर बोले रहाणे, वहां के हालात के हिसाब से ढलना होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो