scriptअजिंक्य रहाणे-मुरली विजय ने सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा | rahane-vijay broke the record of sachin-sehwag for highest opening partnership | Patrika News
Uncategorized

अजिंक्य रहाणे-मुरली विजय ने सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा

रहाणे और विजय ने पहले
विकेट के लिए 112 रन जोड़कर सहवाग और सचिन के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया
रिकॉर्ड बनाया

Jul 13, 2015 / 12:26 am

भूप सिंह

Ajinkya Rahane-7

Ajinkya Rahane-7

हरारे। जिम्बाब्वे के खिलाफ रविवार कोे दूसरे वनडे मैच में अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय की जोड़ी ने भारत की ओर से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का रिकार्ड तोड़ने से चूक गई। लेकिन अजिंक्य रहाणे और विजय ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पहले विकेट के लिए 112 रन जोड़कर वीरेन्द्र सहवाग और सचिन के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

जिंबाब्वे में भारत की ओर से पहले विकेट के लिए 133 रनों का रिकार्ड सचिन और गांगुली के नाम है। इन दोनों ने 2001 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकार्ड कायम किया था। रहाणे और विजय हालांकि जिंबाब्वे में खेलते हुए उसी के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड बनाने में सफल रहे।

सचिन-गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके रहाणे-विजय अजिंक्य राहाणे और मुरली विजय की जोड़ी जिंबाब्वे में भारत की ओर से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का रिकार्ड तोड़ने से चूक गई।

इससे पहले यह रिकार्ड वीरेंद्र सहवाग और सचिन के नाम था। दोनों ने 2003 में पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़े थे। खास बात यह है कि हरारे में भारत की ओर से पहले विकेट के लिए की गई पांच बड़ी साझेदारियों में से चार में गांगुली, सचिन और सहवाग शामिल रहे हैं।

रहाणे ने कहा, “गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा और फील्डिंग में हमने अपना शत प्रतिशत देने का पूरा प्रयास किया। मैं टीम के ओवरऑल प्रदर्शन से खुश हूं। खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।” मैच में अर्धशतक जमाकर मैन ऑफ द मैच रहे मुरली विजय ने कहा, “मेरे लिए यह एक सुनहरा मौका था। धीमी पिच पर बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं था लेकिन मैं खुश हूं कि मैं अपने लक्ष्य में सफल हो सका। थोड़ा सा दुख है कि मैं शतक पूरा नहीं कर सका।

Home / Uncategorized / अजिंक्य रहाणे-मुरली विजय ने सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो