scriptRanji roundup: दिल्ली ने की मध्य प्रदेश की हालत खस्ता बैकफुट पर टीम को धकेला | Ranji roundup: Pitch controversy mars Delhi-MP match | Patrika News
क्रिकेट

Ranji roundup: दिल्ली ने की मध्य प्रदेश की हालत खस्ता बैकफुट पर टीम को धकेला

दिल्ली ने यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मध्य प्रदेश को पहले दिन बैकफुट पर धकेल दिया है। खराब मौसम के कारण सिर्फ 51 ओवरों तक चले पहले दिन के खेल में दिल्ली ने मेहमान टीम के नौ विकेट महज 132 रनों पर ही गिरा दिए हैं।

Dec 23, 2018 / 01:07 pm

Prabhanshu Ranjan

Ranji roundup: Pitch controversy mars Delhi-MP match

Ranji roundup: दिल्ली ने की मध्य प्रदेश की हालत खस्ता बैकफुट पर टीम को धकेला

नई दिल्ली । दिल्ली ने यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मध्य प्रदेश को पहले दिन बैकफुट पर धकेल दिया है। खराब मौसम के कारण सिर्फ 51 ओवरों तक चले पहले दिन के खेल में दिल्ली ने मेहमान टीम के नौ विकेट महज 132 रनों पर ही गिरा दिए हैं। दिल्ली के लिए विकास मिश्रा ने छह और शिवम शर्मा ने तीन विकेट अपने नाम किए हैं। स्टम्प्स तक कुलदीप सेन चार रन बनाकर खेल रहे हैं।

मध्य प्रदेश को शुरुआत तो अच्छी मिली थी। आनंद बैस (35) और आर्यमन बिड़ला (24) ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े और टीम को सधी हुई शुरुआत दी। पहला विकेट आर्यमन के रूप में गिरा जिन्हें विकास ने आउट किया। यहां से मध्य प्रदेश लगातार विकेट खोती रही। विशाखापट्टनम में खेले जा रहे इस ग्रुप के अन्य मैच में मेजबान आंध्र प्रदेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल के छह विकेट 194 रनों पर ही चटका दिए हैं। बंगाल के लिए मनोज तिवारी ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 164 गेंदों का सामना किया और 14 चौके मारे। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अभी तक अर्धशतक नहीं लगा सका। रितिक चटर्जी 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

धर्मशाला में खेले जा रहे मैच में मेजबान हिमाचल प्रदेश ने तमिलनाडु को पहले दिन ही पहली पारी में 227 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम ने दिन का अंत एक विकेट के नुकसान पर 25 रनों के साथ किया है। हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम के किसी भी बल्लेबाज को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। बाब इंद्रजीत (53) तमिलनाडु के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उनके बाद अभिषेक तंवर ने 44 रन बनाए। कप्तान बाबा इंद्रजीत 30 और दिनेश कार्तिक 31 रन ही बना सके।

हिमाचल प्रदेश की तरफ से पंकज जयासवाल ने तीन विकेट लिए। राघव धवन, प्रशांत चोपड़ा और अर्पित गुलेरिया ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। ऋषि धवन को एक सफलता मिली। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पंजाब ने अच्छी शुरुआत के बाद मेजबान टीम को संकट में डाल दिया। हैदराबाद ने दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 240 रनों के साथ किया है। हिमालय अग्रवाल दिन का खेल खत्म होने क 120 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाकर खेल रहे हैं।

कप्तान अक्षत रेड्डी (70) और तन्मय अग्रवाल (60) ने पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। सनवीर सिंह ने रेड्डी को आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। रेड्डी ने 127 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक 6 मारा। वहीं तन्मय ने के रूप में टीम ने तीसरा विकेट खोया। उन्होंने अपनी पारी में 158 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के मारे। यहां से हिमालय ही विकेट पर टिक सके। बवांका संदीप ने 30 रन बनाए। वह हालांकि अपनी पारी को आगे नहीं ले जा पाए।

Home / Sports / Cricket News / Ranji roundup: दिल्ली ने की मध्य प्रदेश की हालत खस्ता बैकफुट पर टीम को धकेला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो