रणजी ट्रॉफी : वसीम जाफर के बाद विदर्भ के गेंदबाजों ने दिखाया दम, पारी से हराकर किया सेमीफाइनल में प्रवेश

वेटरन बल्‍लेबाज वसीम जाफर के दोहरे शतक की बदौलत विदर्भ ने पहली पारी में 629 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर 274 रनों की बढ़त ले ली थी।

By: Mazkoor

Published: 19 Jan 2019, 07:20 PM IST

नागपुर : मौजूदा विजेता विदर्भ की घातक गेंदबाजी के सामने शनिवार को रणजी ट्रॉफी के पहले क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड के बल्‍लेबाज नहीं झेल सकें और उनकी दूसरी पारी सस्‍ते में सिमट गई। वह मात्र 159 रनों पर ढेर हो गई और विदर्भ एक पारी तथा 115 रनों से जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 355 रन बनए थे। इसके जवाब में वेटरन बल्‍लेबाज वसीम जाफर के दोहरे शतक की बदौलत विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 629 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर 274 रनों की बढ़त ले ली थी। उत्तराखंड के बल्‍लेबाज दूसरी पारी में मौजूदा विजेता के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए और पहली पारी के बढ़त को भी पार नहीं कर सके।
उत्तराखंड की दूसरी पारी के दसों विकेट आदित्य सरवाते और उमेश यादव ने बराबर-बराबर बांट लिया। उत्‍तराखंड की ओर से सिर्फ कर्ण कौशल ही 76 रन बना सकें। बाकी का कोई भी बल्‍लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका।
विदर्भ की इस जीत के हीरो उसके गेंदबाजों के अलावा अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर रहे, जिन्होंने 206 रन बनाए। उनके अलावा रामास्वामी संजय ने 141 रन बनाए। सरवाते ने 102 रनों का योगदान दिया। अक्षय वाडकर ने 98 रन बनाए।

7 रन बनाने में गिरे सात विकेट
पांचवें और अंतिम दिन का खेल खत्‍म होने से पहले चौथे दिन ही उत्‍तराखंड 152 रन पर पांच विकेट खोकर संकट में फंस चुका था और इस बात का अंदेशा मंडराने लगा था कि वह पारी से हार सकता है, लेकिन ऐसी बुरी स्थिति होगी, यह भी किसी ने नहीं सोचा था। पांचवें दिन मात्र सात रन बनाने में उत्‍तराखंड ने अपने पांचों विकेट खो दिए।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned