scriptपृथ्वी शॉ की तारीफ में कोच शास्त्री ने कहा- सचिन, लारा और सहवाग की झलक | Ravi Shastri says there is a bit of tendulkar sehwag lara in prithvi | Patrika News
क्रिकेट

पृथ्वी शॉ की तारीफ में कोच शास्त्री ने कहा- सचिन, लारा और सहवाग की झलक

हैदराबाद टेस्ट में मिली जीत के बाद भारतीय कोच रवि शास्त्री ने पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और ब्रायन लारा का मेल बताया।

नई दिल्लीOct 14, 2018 / 09:43 pm

Prabhanshu Ranjan

prithvi

पृथ्वी शॉ की तारीफ में बड़ी बात बोल गए कोच शास्त्री, कहा- सचिन, लारा और सहवाग की झलक

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा है कि उनमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है। शास्त्री ने कहा, “उनका (शॉ) जन्म क्रिकेट खेलने के लिए ही हुआ है। वह आठ साल की उम्र से मुंबई के मैदानों में खेल रहे हैं। आप उनकी कड़ी मेहनत देख सकते हैं। दर्शकों को भी उनका खेल शानदार लगता है। उनमें थोड़ी सचिन की और थोड़ी सहवाग की झलक दिखती है और जब वह चलते हैं तो उसमें लारा की भी झलक देखने को मिलती है।”

उन्होंने कहा, “अगर वह खुद को एकाग्र रखते हैं और खेल पर ध्यान देते हैं तो उनका भविष्य सुखद है।” शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 52 गेंदों पर शानदार 70 रन की पारी खेली।

भारतीय कोच ने इस अवसर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव की भी तारीफ की, जिन्होंने मैच में कुल 10 विकेट चटकाए। वह कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद 10 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं।

शास्त्री ने कहा, “एक खिलाड़ी के तौर बेंच पर बैठना काफी निराश करने वाले वाला होता है जैसा कि उमेश के साथ चार मैचों में हुआ। सिर्फ 11 खिलाड़ी खेल सकते हैं। उन्होंने यहां मिले मौका का अच्छा फायदा उठाया, मैं उनके लिए खुश हूं। ऐसा प्रदर्शन सिर्फ चौथी बार हो रहा है।”

Home / Sports / Cricket News / पृथ्वी शॉ की तारीफ में कोच शास्त्री ने कहा- सचिन, लारा और सहवाग की झलक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो