scriptजडेजा की एक गलती की वजह से रन आउट हुए सरफराज खान, भड़के रोहित, गुस्से में फेंकी कैप | Ravindra Jadeja runout Sarfaraz khan rohit sharma got angry India vs England test | Patrika News
क्रिकेट

जडेजा की एक गलती की वजह से रन आउट हुए सरफराज खान, भड़के रोहित, गुस्से में फेंकी कैप

अपनी शतकीय पारी के दौरान जडेजा एक बड़ी गलती कर बैठे और इसका खामियाजा सरफराज को भुगतना पड़ा। जडेजा ने 99 के स्कोर पर सिंगल के लिए सरफराज को कॉल किया दो कदम आगे बढ़ाए लेकिन फिर वापस लौट गए। सरफराज ने वापस क्रीज़ में जाने की कोशिश की लेकीन मिड ऑन पर खड़े मार्क वुड ने बिना कोई गलती किए सटीक थ्रो से स्टम्प बिखेर दिये।

Feb 15, 2024 / 05:10 pm

Siddharth Rai

sarfaraz_khan_runout_.jpg

Sarfaraz Khan, India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शतक लगाया और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। लेकिन अपनी इस शतकीय पारी के दौरान जडेजा एक बड़ी गलती कर बैठे। जिसके चलते फैंस के साथ -साथ कप्तान रोहित शर्मा भी नाराज़ दिखे।

दरअसल रोहित शर्मा के आउट होने के बाद इस मैच में डेब्यू करने वाले भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान क्रीज़ पर आए। डोमेस्टिक क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज को लंबे इंतजार के बाद भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को बखूबी भुनाया। मुंबई के इस बल्लेबाज ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मात्र 48 गेंद पर अर्धशतक ठोक दिया। सरफराज जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि वे आज शतक लगाकर ही मानेंगे।

लेकिन तभी जडेजा एक बड़ी गलती कर बैठे और इसका खामियाजा सरफराज को भुगतना पड़ा। दरअसल शतक के करीब आकर जडेजा का ध्यान भटक लगा और वे संघर्ष करते दिखे। उन्हें 96 रन से शतक तक पहुंचने में 30 से ज्यादा गेंदें लगी। इस दौरान उन्होंने कई जोखिम भरे रन भी लिए और सरफराज ने उनका साथ दिया।

https://twitter.com/hashtag/INDvsENGTest?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

82वें ओवर में जडेजा जब 99 के स्कोर पर थे तब एंडरसन की गेंद पर उन्होंने मिड ऑन पर शॉट खेला और रन के लिए कॉल किया। जडेजा के कॉल पर नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े सरफराज क्रीज़ से बाहर आ गए। लेकिन तभी जडेजा ने रन लेने से इंकार कर दिया। सरफराज ने वापस क्रीज़ में जाने की कोशिश की लेकीन मिड ऑन पर खड़े मार्क वुड ने बिना कोई गलती किए सटीक थ्रो से स्टम्प बिखेर दिये।

सरफराज को इस तरह रनआउट होता देख रोहित शर्मा से रहा नहीं गया और वे नाराज़ हो गए। ड्रेसिंग रूम में उन्होंने गुस्से में अपनी टोपी उतारी और फेंक दी। जब सरफराज बल्लेबाजी के लिए आए थे तो जडेजा 153 गेंद में 84 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद सरफराज ने 66 गेंद में नौ चौके और एक सिक्स की मदद से 62 रन की पारी खेली, जबकि जडेजा को 16 रन बनाने में 45 गेंद लग गए। जडेजा ने 198 गेंद में टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। भारत ने पांच विकेट पर 315 रन बना लिए हैं। फिलहाल जडेजा का साथ निभाने नाइट वाचमैन कुलदीप यादव आए हैं।

Home / Sports / Cricket News / जडेजा की एक गलती की वजह से रन आउट हुए सरफराज खान, भड़के रोहित, गुस्से में फेंकी कैप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो