scriptइस छोटे से लड़के ने तोड़ा तेंदुलकर का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, सचिन ने दी शाबाशी | rishabh pant broke sachin tendulkar record | Patrika News
क्रिकेट

इस छोटे से लड़के ने तोड़ा तेंदुलकर का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, सचिन ने दी शाबाशी

बता दें कि दिल्ली ने 2007-08 का खिताब अपने नाम किया था। उस समय टीम की कप्तानी गौतम गंभीर के हाथों में थी।

Dec 29, 2017 / 04:45 pm

Priya Singh

sachin tendulkar
नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मध्य प्रदेश के इंदौर में खेला जा रहा है। बता दें कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ का सीधा मुकाबला दिल्ली से हो रहा है। दिल्ली रणजी ट्रॉफी के फाइनल में तकरीबन 10 साल बाद आई है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी विदर्भ ने अपने प्रदर्शन से सभी को दांतों तले उंगली चबाने के लिए मजबूर कर दिया है।
बता दें कि दिल्ली ने 2007-08 का खिताब अपने नाम किया था। उस समय टीम की कप्तानी गौतम गंभीर के हाथों में थी। हालांकि गंभीर अभी भी टीम का अहम हिस्सा हैं। बता दें कि इस वक्त टीम की कप्तानी ऋषभ पंत को सौंप दी गई है। ऋषभ से पहले टीम की कमान ईशांत शर्मा के हाथों में थी। लेकिन ईशांत टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए हैं। जहां वे टीम इंडिया की तेज़ गेंदबाज़ी में अपना जौहर दिखाएंगे।
लेकिन यहां ऋषभ ने एक गज़ब का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि फाइनल मैच में टीम की लिस्ट तैयार होते ही ये खास रिकॉर्ड पंत के नाम दर्ज हो गया है। बताते चलें कि ये रिकॉर्ड न तो रनों को लेकर और न ही चौके-छक्कों को लेकर है। बल्कि पंत ने अपनी उम्र के बदौतल ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पंत इस चर्चित टूर्नामेंट के फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं।
आपको जानकर हैरानी होगी कि पंत से पहले ये खास तरह का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पर ही दर्ज था। ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर 1997 को उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था। ऋषभ पंत अभी 20 साल और कुछ दिनों के हैं और वे दिल्ली की कप्तानी कर रहे हैं। जबकि रणजी में सचिन की कप्तानी के समय उनकी उम्र लगभग 22 साल थी।

Home / Sports / Cricket News / इस छोटे से लड़के ने तोड़ा तेंदुलकर का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, सचिन ने दी शाबाशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो