scriptमहेंद्र सिंह धोनी से मिले टिप्स के दम पर इंग्लैंड में धमाल मचाने को तैयार हैं ऋषभ पंत | Rishabh Pant ready to do outstanding performance in England | Patrika News
क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी से मिले टिप्स के दम पर इंग्लैंड में धमाल मचाने को तैयार हैं ऋषभ पंत

भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार शामिल हुए ऋषभ पंत आगामी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ धमाल मचाने को पूरी तरीके से तैयार है।

नई दिल्लीJul 25, 2018 / 11:53 am

Prabhanshu Ranjan

dhoni pant

महेंद्र सिंह धोनी से मिले टिप्स के दम पर इंग्लैंड में धमाल मचाने को तैयार हैं ऋषभ पंत

नई दिल्ली। भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए घोषित भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वे इस सीरीज से क्रिकेट के सबसे लंबे और पुराने प्रारुप टेस्ट क्रिेकेट में अपना पर्दापण कर सकते है। पंत इस समय इंग्लैंड में इंडिया ए की टीम में शामिल है। जहां हाल ही में संपन्न हुई वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से जमकर रन निकले है। अब जब उन्हें टेस्ट टीम से खेलने का मौका मिलेगा तब उनसे एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। प्रशंसकों की इस उम्मीद पर पंत का कहना है कि वे इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अपने फॉर्म को बरकरार रखेंगे।

सपना सच होने जैसा-
ऋषभ पंत ने कहा है कि क्रिकेट के लंबे प्रारुप में चुने जाना उनके लिए सपना सच होने जैसा है। भारत के लिए अब तक चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके पंत इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में पदार्पण करेंगे। पंत ने बीसीसीआई टीवी से कहा कि भारतीय टेस्ट में चुने जाने की खबर सुनना, मेरे लिए एक अच्छा अहसास है। मैं हमेशा से टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता था और यह मेरे लिए सपने सच होने जैसा है।

चयन होने से खुश है परिवार-
उन्होंने कहा कि यह एक शानदार अहसास है ना सिर्फ मेरे परिवार के लिए बल्कि मेरे कोच तारेक सर के लिए भी, जिन्होने मुझे इस खेल को समझने में काफी मदद की। उनका सपना था कि मैं टेस्ट टीम में खेलूं। जब मेरे शुरूआती कोच सिन्हा सर को मेरे चयन की जानकारी मिली तो वह बहुत खुश थे और यह मेरे लिए गर्व का पल था।

एडम गिलक्रिस्ट है पंत के आदर्श-
पंत ने टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के अनुभव के बारे में कहा कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत सकारात्मक रहता है। युवा विकेटकीपर ने कहा कि बतौर विकेटकीप बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट मेरे आदर्श हैं। जब मैं टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करता हूं तो वहां महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का काफी सहयोग मिलता है। माही भाई से मैं अक्सर ही विकेटकीपिंग के टिप्स लेता रहता हूं।

Home / Sports / Cricket News / महेंद्र सिंह धोनी से मिले टिप्स के दम पर इंग्लैंड में धमाल मचाने को तैयार हैं ऋषभ पंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो