scriptरोहित ने बनाया एक और कीर्तिमान, इस मामले में युवराज को छोड़ा पीछे | rohit sharma became the only Indian batsman to hit 75 sixes in T20 int | Patrika News
क्रिकेट

रोहित ने बनाया एक और कीर्तिमान, इस मामले में युवराज को छोड़ा पीछे

भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंचे रोहित शर्मा, इस मामले में युवराज सिंह को छोड़ा पीछे

Mar 15, 2018 / 01:26 pm

Siddharth Rai

rohit sharma became the only Indian batsman to hit 75 sixes in T20 int
नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में अर्धशतक लगा कर भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है। जी हां बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।
युवी को पीछे छोड़ा
इससे पहले ये कीर्तिमान सिक्सर किंग युवराज सिंह के नाम था। युवी ने अपने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 74 सिक्स मारे हैं। अपनी 89 रन की पारी में रोहित ने पांच सिक्स लगाए और युवराज को पीछे छोड़ दिया। अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट में रोहित के 75 सिक्स हो गए हैं। लगातार फ्लॉप चल रहे रोहित शर्मा बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ एक अलग ही लय में नज़र आए और दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।
https://twitter.com/hashtag/IndvBan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत फाइनल में
रोहित शर्मा (89) और सुरेश रैना (47) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर (22-3) के दम पर भारत ने बुधवार को निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली हैं। इस शानदार पारी के लिए भारतीय कप्तान को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।
ये भी पढ़े – हायले मैथ्यूज का शानदार अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को आठ रन से हराया

मैच के बाद बोले रोहित
रोहित ने इस मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए 61 गेंदों में पांच चौके और पांच सिक्स मारते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी बल्लेबाजी पर रोहित ने कहा, “मेरे लिए फॉर्म में वापसी करना जरूरी था। विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी इसलिए मैंने अपना समय लिया। मैं जानता था कि नया बल्लेबाज आएगा तो उसे खेलने में दिक्कत होगी ।”

Home / Sports / Cricket News / रोहित ने बनाया एक और कीर्तिमान, इस मामले में युवराज को छोड़ा पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो