RR vs CSK: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, IPL 2020 के दूसरे मैच में चेन्नई को मिल सकती है दूसरी सफलता

  • IPL 2020 RR vs CSK के मैच से पहले राजस्थान को लगा बड़ा झटका
  • शुरुआती मैच से पहले ही रॉयल्स के दो दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर
  • सीएसके के पास दूसरा मुकाबला जीतने के लिए बड़ा मौका

By: धीरज शर्मा

Updated: 21 Sep 2020, 07:29 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( ipl 2020 ) का 13वां सीजन अपनी उम्मीदों के मुताबिक जबरदस्त रोमांच के साथ शुरू हो चुका है। कुछ टीम जहां अपने पहले मैच के साथ जीत कर शानदार शुरुआत कर चुकी हैं, वहीं कुछ टीमों को शुरुआती मैच से पहले ही झटके लग रहे हैं। ऐसा ही झटका राजस्थान रॉयल्स को लगा है।

दरअसल राजस्थान रॉयल्स और चेन्नी सुपर किंग्स ( RR vs CSK ) के बीच 22 सितंबर मंगलवार को मुकाबला होना है। लेकिन इस सीएसके का जहां दूसरा मुकाबला है वहीं राजस्थान रॉयल्स का ये पहला मुकाबला है, लेकिन इससे पहले राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ समेत दो दिग्गज खिलाड़ी मैच नहीं खेल पाएंगे।

तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान नोल, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी हुआ जारी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीप जोस बटलर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। शारजाह में मंगलवार को होने वाले इस मुकाबले से पहले ही राजस्थान को बड़ा झटका लगा है।

इंग्लैंड के विस्फोटक खिलाड़ी जोस बटलर ने रविवार को खुलासा किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अनिवार्य क्वारंटाइन में होने की वजह से पहले मैच नहीं खेल पाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में बटलर ने कहा- मैं क्वारंटाइन में वक्त गुजारने के कारण बदकिस्मती से राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में अनुपलब्ध रहूंगा।

सिर पर चोट की वजह से स्मिथ भी नहीं खेल पाएंगे
राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ भी पहले मैच में उपलब्ध नहीं है। इंग्लैंड के दौरे पर मैनचेस्टर में नेट प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। इसकी वजह से स्मिथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

बेन स्टोक भी लौटे घर
वहीं पिता की तबीयत खराब होने की वजह से बेन स्टोक भी अपने घर लौट चुके हैं। वे सीएसके की तरफ से खेल रहे थे। सुरेश रैना के बाद सीएसके के लिए भी ये दूसरा झटका है।

बुजुर्गों के साथ-साथ अब युवाओं में बढ़ रही है अल्जाइमर की बीमारी, जानें क्या है वजह और कैसे हो सकता है बचाव

राजस्थान के दो दिग्गज खिलाड़ियों के पहला मैच ना खेल पाने से निश्चित रूप से धोनी के धुरंधरों का पलटा भारी लग रहा है। सीएसके उद्घाटन मैच का अपना पहला मुकाबला भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत चुकी है। ऐसे में वो चाहेगी कि दूसरा मुकाबले में भी जीत पर कब्जा जमाकर उत्साह के साथ आगे बढ़े।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned