सचिन तेंदुलकर ने बताया ऐसे रोमांचक हो जाएंगे टेस्ट मैच

सचिन तेंदुलकर ने बताया ऐसे रोमांचक हो जाएंगे टेस्ट मैच

Manoj Sharma | Updated: 25 Aug 2019, 03:50:10 PM (IST) क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में रोमांच लाने के लिए अच्छे विकेट बनाने की जरूरत है।

 

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) ने क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप की गिरती लोकप्रियता को बचाने का तरीका बताया है। सचिन ने कहा कि अगर टेस्ट मैचों के लिए अच्छी पिचें बनाई जाएं तो दर्शकों को रोमांचक खेल देखने को मिल सकता है।

विराट-अनुष्का के घर आई नन्ही मेहमान, इंस्टा पर किया फोटो शेयर

जोफ्रा आर्चर और स्मिथ कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन ने कहा कि इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज ( Ashes ) सीरीज में इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला। लॉडर्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ( Steve Smith ) और जोफ्रा आर्चर ( Jofra Archer ) के बीच एक अच्छी विकेट पर दर्शकों को अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। साथ ही सचिन ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्मिथ के चोटिल होने पर दुख जताते हुए कहा कि उनका चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण था, जिससे ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा। एशेज के पहले टेस्ट में दो शतक लगाकर अच्छी फार्म में लग रहे स्मिथ को आर्चर ने कड़ी चुनौती दी थी। जोफ्रा की बेहतरीन गेंदबाजी ने क्रिकेट समर्थकों का ध्यान इस सीरीज की ओर खींचा।

archer_opt.jpg

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दी महत्वपूर्ण सलाह

अच्छी विकेट बनाने से रोमांचक हो जाएंगे टेस्ट मैच

मुंबई हाफ मैराथन में पहुंचे सचिन ने कहा कि अगर टेस्ट मैचों के लिए अच्छी पिचें बनाए जाएंगी तो उसमें गेदबाजों और बल्लेबाजों को दोनों के लिए मौके होंगे। अच्छी गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज विकेट निकालेंगे। वहीं अच्छी गेंदों को सम्मान देकर विकेट पर समय बिताने वाले बल्लेबाज बड़े स्कोर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे सपाट विकेट बनाने से उबाऊ कहलाये जाने वाले टेस्ट मैच रोमांचक हो जाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned