scriptसौरव गांगुली ने विराट कोहली को दी महत्वपूर्ण सलाह | Sourav Ganguly gave important advice to Indian Captain Virat Kohli | Patrika News
क्रिकेट

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दी महत्वपूर्ण सलाह

सौरव गांगुली ने कहा विराट कोहली को युवाओं को अधिक मौके देने चाहिए।

Aug 25, 2019 / 02:39 pm

Manoj Sharma Sports

virat_kohli_and_sourav_ganguly_photo_ht_1564582823.jpg

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि विराट कोहली को अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उन्हें अधिक मौके देने की आवश्यकता है।

भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहला मैच एंटिगा में खेला जा रहा है।

गांगुली ने कहा, “मैं समझता हूं कि इस क्षेत्र में विराट को और अधिक निरंतरता लाने की जरूरत है। खिलाड़ियों को चुनिए और उन्हें मौके दीजिए।”

गांगुली ने कहा, “खिलाड़ियों को लगातार मौका देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह लय में आएंगे। मैंने पहले भी यहीं कहा है। आप श्रेयस अय्यर को देखिए, उन्होंने वनडे सीरीज में कितना अच्छा प्रदर्शन किया, आपको उन्हें और मौके देने होंगे। मैं समझता हूं कि बहुत सारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा होना चाहिए और मुझे यकीन है कि विराट ऐसा करेंगे।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में विराट ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका दिया। गांगुली ने इस पर कहा, “कुलदीप यादव के बाहर होने से मुझे बहुत आश्चर्य हुआ। सिडनी में सपाट विकेट पर भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिए, लेकिन जडेजा भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। एंटिगा के मैदान पर तीन तेज गेंदबाजों की जरूरत थी क्योंकि हमनें देखा कि उन्हें कितनी बढ़िया सीम मूवमेंट मिली।”

गांगुली ने कहा, “अश्विन का रिकॉर्ड भी बहुत बेहतरीन है, लेकिन विराट ने निर्णय लिया और आने वाले दिनों में हमें पता चलेगा कि जडेजा इस पिच पर कितने विकेट लेते हैं।”

Home / Sports / Cricket News / सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दी महत्वपूर्ण सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो