scriptहितों के टकराव मामले में BCCI लोकपाल के सामने पेश होंगे सचिन और लक्ष्मण, पिछले हफ्ते आया था नोटिस | Sachin tendulkar and VVS Laxman appear BCCI ombudsman | Patrika News
क्रिकेट

हितों के टकराव मामले में BCCI लोकपाल के सामने पेश होंगे सचिन और लक्ष्मण, पिछले हफ्ते आया था नोटिस

पिछले हफ्ते बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने भेजा था समन
सचिन और लक्ष्मण दोनों दे चुके हैं नोटिस का जवाब
MPCA के सदस्य संजीव गुप्ता और BCCI के सीईओ राहुल जौहरी हैं शिकायतकर्ता

May 14, 2019 / 09:53 am

Kapil Tiwari

Sachin Tendulkar and VVS Laxman

Sachin Tendulkar and VVS Laxman

मुंबई। भारतीट टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण मंगलवार को BCCI लोकपाल डीके जैन के सामने पेश होंगे। बता दें कि हितों के टकराव मामले में बीसीसीआई लोकपाल ने सचिन और लक्ष्मण को समन भेजा था और 14 मई को पेश होने के लिए कहा था। ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी डीके जैन के सामने अपना पक्ष रखने के लिए पेश होंगे।

नोटिस के जवाब में सचिन ने दिया था ये जवाब

इसके अलावा इस मामले में शिकायतकर्ता मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य संजीव गुप्ता और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को भी आज ही गवाही के लिए बुलाया गया। बीसीसीआई लोकपाल ने पिछले हफ्ते सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को समन भेजा था। हालांकि सचिन तेंदुलकर बीसीसीआई के नोटिस का जवाब भेज चुके थे। सचिन ने कहा था कि मौजूदा हालात के लिए बीसीसीआई ही जिम्मेदार है। सचिन ने बीसीसीआई लोकपाल को दिए 13 पॉइंट के अपने जवाब में कहा था कि वे प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय और सीईओ राहुल जौहरी से पूछें कि सीएसी में उनकी भूमिका क्या है?

लक्ष्मण ने कहा थी ये बात

वहीं बीसीसीआई के नोटिस के जवाब में लक्ष्मण ने कहा था कि सीओए क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) का इस्तेमाल सिर्फ सीनियर टीम के कोच के चयन के लिए करता है। हमारे किरदार को अब तक विस्तार से बताया नहीं गया। हमसे व्यापक भूमिका का वादा किया गया था। उन्होंने कहा कि अगर टकराव की बात आती है, तो मैं उसका विरोध करने के लिए तैयार हूं।

शिकायतकर्ता के ये हैं आरोप

इस मामले में शिकायतकर्ता संजीव ने आरोप लगाया था कि सचिन और लक्ष्मण दोनों क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हैं। इसके अलावा तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के ‘आइकन’ और लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर के रूप में दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि, दोनों क्रिकेटर्स ने इन आरोपों से इनकार किया है।

Home / Sports / Cricket News / हितों के टकराव मामले में BCCI लोकपाल के सामने पेश होंगे सचिन और लक्ष्मण, पिछले हफ्ते आया था नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो