ट्वीटर पर सहवाग को पीछे छोड़ रहे हैं सचिन, लिख रहे है ऐसे पोस्ट की देख कर ठनक जाएगा आपका माथा

ट्वीटर पर सहवाग को पीछे छोड़ रहे हैं सचिन, लिख रहे है ऐसे पोस्ट की देख कर ठनक जाएगा आपका माथा

Siddharth Rai | Publish: Sep, 04 2018 04:20:16 PM (IST) क्रिकेट

तेंडुलकर ने रविवार को टि्वटर पर इशांत शर्मा को उनके 30वें जन्मदिन पर बधाई दी थी। अब सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी लांस क्लुसेनर को अजीबोगरीब अंदाज़ में किया विश किया है। सचिन ने उन्हें ज़ुलु नामक भाषा में विश किया है।

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इन दिनों ट्विटर पर बहुत एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। सचिन ने हालही में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मज़ेदार अंदाज़ में विश किया था। तेंडुलकर ने रविवार को टि्वटर पर इशांत शर्मा को उनके 30वें जन्मदिन पर बधाई दी थी। अब सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी लांस क्लुसेनर को अजीबोगरीब अंदाज़ में किया विश किया है। सचिन ने उन्हें ज़ुलु नामक भाषा में विश किया है।

 

सचिन ने अजीबो गरीब अंदाज़ में किया विश
सचिन ने मंगलवार को ट्वीट कर दक्षिण अफ़्रीकी दिग्गज लांस क्लुसेनर जन्म दिन की बधाई दी। लांस क्लुसेनर का आज 47वां जन्म दिन है। क्लुसेनर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और तेज-मध्यम स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। ज़ुलू भाषा में उनकी प्रवाह की वजह से उन्हें "ज़ुलू" उपनाम दिया गया था। शायद यही वजह है के सचिन ने उन्हें इस भाषा में विश किया है। बता दें क्लूजनर को आगामी 2018-19 सत्र के लिए दिल्ली की रणजी ट्राफी टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है। दिल्ली के पूर्व कप्तान मिथुन मन्हास मुख्य कोच होंगे लेकिन क्लूजनर की नियुक्ति घरेलू टीमों के सहयोगी स्टाफ में निश्चित तौर पर सबसे अहम नियुक्ति है।

 

sachin

1999 विश्व कप में क्लूजनर ने किया था शानदार प्रदर्शन
बता दें भले ही विश्व कप 1999 में ऑस्ट्रेलिया चैम्पियन बना हो, लेकिन यह टूर्नामेंट लांस क्लूजनर के शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा। इस वर्ल्ड कप में क्लूजनर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। इस विश्व कप में दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा रन ठोके थे। इस विश्व कप में क्लूजनर ने 17 विकेट लेने के साथ ही 250 रन भी बनाए थे। क्लूजनर ने 2004 में अन्तिम अन्तराष्ट्रीय मैच खेला।उन्होंने वनडे के 171 मैचों में 3576 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 192 विकेट भी लिए हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट के 49 मैचों में उन्होंने 1906 रन बनाने के साथ ही 80 विकेट झटके।

Ad Block is Banned