scriptमिस्बाह उल हक खा गए सरफराज की कप्तानी, ये दो नए खिलाड़ी बने टीम के नए कप्तान | Sarfaraz Ahmed Sacked As Pakistan Captain PCB appoint 2 new captain | Patrika News
क्रिकेट

मिस्बाह उल हक खा गए सरफराज की कप्तानी, ये दो नए खिलाड़ी बने टीम के नए कप्तान

सरफराज अहमद को हटाने के पीछे मिस्बाह उल हक का हाथ माना जा रहा है।

नई दिल्लीOct 18, 2019 / 04:56 pm

Kapil Tiwari

sarfaraz_ahmed.jpg

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लचर प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव कर दिया है। दरअसल, पीसीबी ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया है। बोर्ड ने सरफराज से कप्तानी लेकर अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग खिलाड़ियों को सौंप दी है।

टेस्ट और टी20 का अलग-अलग बना कप्तान

पाकिस्तान टीम के नए कोच मिस्बाह उल हक के आते ही ये बड़ा बदलाव किया गया है। पीसीबी ने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अजहर अली को टेस्ट टीम तो वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी सौंप दी है। हालांकि अभी वनडे फॉर्मेट में कप्तान का चयन होना बाकि है। आपको बता दें कि ये बदलाव हाल ही में पाकिस्तान को अपने घर में ही मिली शर्मनाक हार के बाद किया गया है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया था।

https://twitter.com/TheRealPCBMedia/status/1185105285054189568?ref_src=twsrc%5Etfw

जुलाई 2020 तक चुना जाएगा वनडे का भी कप्तान!

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे को ध्यान में रखते हुए फिलाहल टेस्ट और टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की घोषणआ की गई है। माना जा रहा है कि इस दौरे के बाद वनडे फॉर्मेट के लिए भी कोई नया कप्तान चुना जा सकता है। वनडे टीम का फिलाहल कप्तान नहीं चुने जाने की एक और वजह ये है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जुलाई 2020 से पहले कोई वनडे मैच नहीं खेलना है। अगले साल जुलाई में पाकिस्तानी टीम नीदरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

 

misbah.jpg

मिस्बाह ने खा ली सरफराज की कप्तानी!

शुक्रवार को पीसीबी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “टेस्ट टीम का नेतृत्व अजहर अली करेंगे तो वहीं बाबर आजम टी20 फॉर्मेट के कप्तान होंगे। आपको बता दें कि ऐसी खबरें हैं कि मिस्बाह उल हक ने पीसीबी से ये साफ-साफ कह दिया था कि सरफराज को अब टीम का कप्तानी नहीं बनाए रखा जा सकता। मिस्बाह उल ह ने ही सरफराज की शिकायत पीसीबी से की थी। वर्ल्ड कप के बाद से ही सरफराज को कप्तानी से हटाने पर ज्यादा जोर दिया जा रहा था। उनकी फिटनेस, फॉर्म और उनकी स्ट्रेटजी टीम के काम की नहीं रही थी। ऐसे में उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ गया।

Home / Sports / Cricket News / मिस्बाह उल हक खा गए सरफराज की कप्तानी, ये दो नए खिलाड़ी बने टीम के नए कप्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो