scriptWorld Cup: दोनों मैचों में किस्मत के धनी रहे रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मिला था जीवनदान | Second Time Rohit Sharma Catch Drop in World Cup 2019 Against Australia | Patrika News
क्रिकेट

World Cup: दोनों मैचों में किस्मत के धनी रहे रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मिला था जीवनदान

जीवनदान मिलने के बाद रोहित शर्मा ने जड़ा अर्द्धशतक
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी 1 रन पर छूटा था कैच

नई दिल्लीJun 10, 2019 / 10:48 am

Kapil Tiwari

Rohit Sharma

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम इंडिया की इस जीत में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी का अहम योगदान रहा। वहीं गेंदबाजों ने भी गजब की बॉलिंग कर कंगारूओं को 316 पर ऑलआउट कर दिया।

 

Catch Drop

कुल्टर नाईल से हुई मैच की सबसे बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला एकबार फिर से चला। रोहित ने 57 रनों की पारी खेली और शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरूआत दी। इस मैच में रोहित शर्मा एकबार फिर से किस्मत के धनी साबित हुए। दरअसल, रोहित शर्मा की पारी तो मैच के दूसरे ही ओवर में खत्म हो सकती थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कुल्टर नाईल ने रोहित का कैच छोड़कर मैच की सबसे बड़ी गलती कर दी। मिचेल स्टार्क की जिस गेंद पर कुल्टर नाईल ने रोहित शर्मा का कैच छोड़ा था, उस वक्त सिर्फ 2 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि बाद में कुल्टर नाईल ने रोहित शर्मा को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई थी।

 

Rohit and Dhawan

धवन के साथ मिल रोहित ने की शतकीय साझेदारी

इस जीवनदान के बाद तो रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की। रोहित ने जीवनदान मिलने के बाद अपनी हाफसेंचुरी भी पूरी की। रोहित शर्मा ने धीमी शुरुआत करते हुए 70 गेंदों में 57 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 सिक्स लगाया। रोहित के अलावा शिखर धवन ने शतकीय पारी खेली। धवन ने 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रन बनाए।

पिछले मैच में भी कैच छूटने के बाद रोहित ने जड़ा था शतक

आपको बता दें कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी एक जीवनदान मिला था, जिसके बाद उन्होंने शतक जड़ दिया था। इस मैच में जब रोहित का कैच छूटा था तो वो सिर्फ 1 रन पर थे। शतक बनाने के बाद भी डेविड मिलर ने रोहित शर्मा का एक आसान सा कैच छोड़ दिया था।

Home / Sports / Cricket News / World Cup: दोनों मैचों में किस्मत के धनी रहे रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मिला था जीवनदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो