scriptFIFA 2018 : विश्वकप से पहले अर्जेटीना को बड़ा झटका, चोट के चलते अब ये दिग्गज हुआ टीम से बाहर | sergio romero ruled out of FIFA worldcup 2018 due to knee injury | Patrika News

FIFA 2018 : विश्वकप से पहले अर्जेटीना को बड़ा झटका, चोट के चलते अब ये दिग्गज हुआ टीम से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2018 02:38:09 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पिछले दो विश्व कप में अर्जेटीना टीम के गोलकीपर की भूमिका निभाने वाले सर्गियो रोमरो घुटने की चोट के चलते विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

FIFA

FIFA 2018 : विश्वकप से पहले अर्जेटीना को बड़ा झटका, चोट के चलते अब ये दिग्गज हुआ टीम से बाहर

नई दिल्ली। जून में शुरू होने वाले फीफा विश्व कप के लिए सारी टीमों ने कमर कास ली है। पिछले विश्वकप फाइनल में अर्जेटीना को जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस साल अर्जेटीना सब की फेवरेट मानी जा रही है ऐसे में विश्वकप शुरू होने से ठीक पहले अर्जेटीना को एक बड़ा झटका लगा है।

घुटने की चोट के चलते बाहर
जी हां! घुटने में चोट के कारण गोलकीपर सर्गियो रोमरो विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पिछले दो विश्व कप में अर्जेटीना टीम के गोलकीपर की भूमिका निभाने वाले रोमेरो को दाहिने घुटने में चोट लगी है। रोमेरो को मंगलवार को टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान घुटने में चोट लगी थी।

अर्जेटीना फुटबाल महासंघ ने दी जानकारी
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेटीना फुटबाल महासंघ ने (एएफए) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी। टीम ने वेबसाइट पर कहा, “अर्जेटीना के गोलकीपर रोमेरो को रूस में होने वाले फीफा विश्व कप के लिए जारी फाइनल 23 सदस्यीय टीम से हटा दिया गया है। मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाड़ी को दाहिने घुटने में दर्द की समस्या है।” एएफए ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा, “रोमेरो के स्थान पर अब नाहुल गुजमान को गोलकीपर का कार्यभार सौंपा गया है।” इसके साथ ही 23 सदस्यीय फाइनल सूची में दो अन्य गोलकीपर रीवर प्लेट के फ्रांको अर्माना और चेल्सी के विल्फ्रेडो काबालेरो हैं।

माउरो इकार्डी को जगह नहीं
इस से पहले अर्जेटीना की विश्वकप टीम का ऐलान किया गया था जिसमें इंटर मिलान के स्टार खिलाड़ी माउरो इकार्डी को विश्वकप में जगह नहीं मिली। बता दें इकार्डी ने सेरी-ए लीग में सबसे अधिक 29 गोल दागे हैं। इकार्डी के बजाए साम्पोली ने जुवेंतस क्लब की जोड़ी पाउलो डेबाला और गोंजालो हिगुएन को टीम में शामिल किया है। इन दोनों खिलाड़ियों को लियोनेल मेसी और सर्गियो अगुएरो के स्थान पर विश्व कप के लिए अर्जेटीना की फारवर्ड लाइन में शामिल किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो