scriptबांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से शाकिब और मुर्तजा को झटका, सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से हुए बाहर | Shakib Al Hasan and Mashrafe mortaza ruled out from Bangladesh cricket board annual contract | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से शाकिब और मुर्तजा को झटका, सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से हुए बाहर

Highlight
– शाकिब अल हसन पर आईसीसी का 2 साल का प्रतिबंध लगा हुआ है
– वहीं मशरफे मुर्तजा ने हाल ही में सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ी है
– बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का ये कॉन्ट्रेक्ट इस साल 31 दिसंबर तक रहेगा

नई दिल्लीMar 09, 2020 / 02:11 pm

Kapil Tiwari

shakib_and_mortaza.jpeg

मशरफे मुर्तजा और शाकिब अल हसन को सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है

ढाका। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ( Shakib Al Hasan ) और मशरफे मुर्तजा ( Mashrafe Mortaza ) को क्रिकेट बोर्ड ने अपने सालाना कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट से बाहर कर दिया है। यह लिस्ट तीन कैटेगरी में जारी की गई है। रविवार को हुई बीसीबी ( BCB ) की मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि 16 खिलाड़ियों को पेरोल पर रखा जाएगा, लेकिन इनमें से सिर्फ सात को ही लाल और सफेद गेंद के कांट्रेक्ट में रखा गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का ये कॉन्ट्रेक्ट 31 दिसम्बर 2020 तक मान्य होगा।

IPL स्थगित की खबरों पर BCCI की सफाई, रद्द नहीं होगा टूर्नामेंट

इन खिलाड़ियों को भी रखा गया है बाहर

शाकिब और मुर्तजा के अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से इमरुल कायेस, अबु हैदर रोनी, सैयद खालिद अहमद, रुबेल हुसैन, शादमान इस्लाम को भी बाहर रखा गया है। इसके अलावा बल्लेबाज महमदुल्लाह और पेसर मुस्ताफिजुर रहमान को टेस्ट कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया है।

शाकिब को बैन की वजह से नहीं मिला कॉन्ट्रेक्ट

आपको बता दें कि मशरफे मुर्तजा ने हाल ही में वनडे की कप्तानी छोड़ी थी। हो सकता है यही वजह हो कि चयनकर्ता उन्हें सीमित ओवर में टीम का नियमित खिलाड़ी नहीं मान रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ शाकिब अल हसन को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से इसलिए बाहर किया गया है, क्योंकि वह आईसीसी द्वारा लागू दो साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं। शाकिब का बैन 29 अक्टूबर 2020 को समाप्त होगा। इसका मतलब यह है कि वह टी20 विश्व कप में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे, जिसकी शुरुआत 8 अक्टूबर से हो रही है।

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में सौराष्ट्र और बंगाल के बीच भिड़ंत आज से

इन चेहरों को कॉन्ट्रेक्ट में मिली है जगह

टीम के नए कप्तान तमीम इकबाल, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, ताएजुल इस्लाम और मेंहदी हसन को सभी फार्मेट्स में सेंट्रल कांट्रेक्ट मिला है। टेस्ट टीम के कप्तान मोमीनुल हक, स्पिनर नईम हसन, पेसर अबू जायेद और इबादत हुसैन को टेस्ट फारमेट में करार मिला है जबकि महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्ताफिजुर रहमान, अफीफी हुसैन और मोहम्मद नईम को सिर्फ वनडे करार मिला है।

Home / Sports / Cricket News / बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से शाकिब और मुर्तजा को झटका, सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो