scriptआज ही के दिन शाकिब की मार से पस्त हो गया था ऑस्ट्रेलिया, 10 विकेट और हाफ सेंचुरी पड़ी थी भारी | Shakib Al Hasan on This Day take 10 Wickets and Hits Half Century Agai | Patrika News
क्रिकेट

आज ही के दिन शाकिब की मार से पस्त हो गया था ऑस्ट्रेलिया, 10 विकेट और हाफ सेंचुरी पड़ी थी भारी

शाकिब अल हसन इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। आईसीसी वनडे रैंकिंग में वो नंबर वन ऑलराउंडर हैं।

नई दिल्लीAug 30, 2019 / 12:30 pm

Kapil Tiwari

shakib_al_hasan_1.jpg

नई दिल्ली। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। टेस्ट हो या वनडे या फिर टी20 फॉर्मेट, सभी में शाकिब अल हसन ने गेंद और बल्ले से कई बार गजब का प्रदर्शन किया है। शाकिब ने वर्ल्ड कप 2019 में भी अपनी ऑलराउंडर परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था।

शाकिब ने बल्लेबाजी के समय बनाए थे 84 रन

शाकिब अल हसन के लिए आज का दिन बेहद खास है। उनके करियर के लिहाज से आज का दिन कभी ना भूलने वाला है। शाकिब ने दो साल पहले आज ही के दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले से ऐसा कमाल किया था कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया था। शाकिब ने ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में पहले तो 84 रन की पारी खेली। उसके बाद गेंद से कमाल करते हुए उन्होंने पूरे मैच में 10 विकेट भी लिए थे। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

ban_vs_aus.jpeg

मैच का लेखा-जोखा

– बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 260 रनों पर ऑलआउट हो गई। तमीम इकबाल ने 71 और शाकिल अल हसन ने 84 रन की पारी खेली थी। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई पारी पूरी तरह से लड़ख़ड़ा गई। डेविड वॉर्नर ( 45 ) और एश्टन एगर ( 41 ) को छोड़कर कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। शाकिब ने इस पारी में 5 विकेट लिए। शाकिब ने मैट रेनशॉ, नाथन लेयॉन, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और जोस हेजलवुड का शिकार किया था। ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 217 रनों पर सिमट गई।

– इसके बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 221 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने 265 रनों का लक्ष्य रख दिया। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 244 रन पर सिमट गई। इस पारी में भी शाकिब अल हसन ने पांच विकेट झटके। शाकिब ने शतक बना चुके डेविड वॉर्नर को 112 रनों पर आउट किया। इसके बाद उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड भी शाकिब का ही शिकार बने।

इस मैच को शाकिब अल हसन के ऑलराउंडर प्रदर्शऩ के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / आज ही के दिन शाकिब की मार से पस्त हो गया था ऑस्ट्रेलिया, 10 विकेट और हाफ सेंचुरी पड़ी थी भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो