scriptशास्‍त्री ने कहा- अश्विन नहीं, कुलदीप हैं टीम के मुख्‍य स्पिनर, विराट इमरान व रिचर्डस जितने महान | shastri told now kuldeep will be our number one spinner | Patrika News
क्रिकेट

शास्‍त्री ने कहा- अश्विन नहीं, कुलदीप हैं टीम के मुख्‍य स्पिनर, विराट इमरान व रिचर्डस जितने महान

टीम इंडिया के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने कहा कि भारत भाग्यशाली है कि उसके पास विराट कोहली जैसा कप्तान है। इस मामले में वह इमरान खान की याद दिलाते हैं।

नई दिल्लीFeb 05, 2019 / 08:58 pm

Mazkoor

virat kohli

शास्‍त्री ने कहा- अश्विन नहीं, कुलदीप हैं टीम के मुख्‍य स्पिनर, विराट इमरान व रिचर्डस जितने महान

वेलिंगटन : आस्‍ट्रेलिया फतह और न्‍यूजीलैंड को एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से हराने के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री आत्‍म विश्‍वास से भरे हुए हैं और बेलौस होकर टीम की संरचना को लेकर बेलाग टिप्‍पणियां कर रहे हैं। इसी सिलसिले में वेलिंगटन में उन्‍होंने भविष्‍य की टीम इंडिया कैसी होगी, इसका संकेत भी दिया। उन्‍होंने सिडनी टेस्ट में कुलदीप यादव के 5 विकेट का हवाला देते हुए कहा कि भारत के नंबर वन और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की जगह कुलदीप यादव को टीम का मुख्य स्पिनर बताया। उन्‍होंने तो यहां तक कह डाला कि अश्विन और जडेजा का दौर खत्‍म हो गया है और अब कुलदीप का दौर है।

कहा- हर किसी का दौर होता है
रवि शास्त्री ने एक साक्षात्‍कार के दौरान एक साक्षात्‍कार के दौरान यह इशारा किया कि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का दौर समाप्‍त हो चुका है। उन्‍होंने बिना नाम लिए अश्विन के खराब फॉर्म की ओर इशारा करते हुए कहा हर किसी का दौर होता है। अब कुलदीप विदेशों में हमारे शीर्ष स्पिनर होंगे।
उन्‍होंने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्‍ट का जिक्र कर कहा कि बारिश से प्रभावित मैच में कुलदीप ने 5 विकेट चटकाए और ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझने में नाकाम रहे। कुलदीप ने जिस तरह सिडनी में गेंदबाजी की उससे व़ह काफी प्रभावित हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी यह समय कलाई के स्पिनरों का है। उसकी सिडनी की गेंदबाजी से यह साफ है कि वह ष्टीम इंडिया का मुख्य स्पिनर होगा।

पुजारा की तारीफ में भी कही बातें
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत के नायक चेतेश्वर पुजारा के इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट बर्मिंघम में अंतिम एकादश में जगह न मिलने पर कहा कि उनकी तकनीक में कोई कमी नहीं थी। बस उन्‍होंने क्रीज पर खड़े होने के तरीके में बदलाव किया है। इसका उन्‍हें फायदा मिला। जब कोई इतना क्रिकेट खेलता है तो यह किसी के साथ भी हो सकता है। उन्‍हें लगा कि इसे सुधारा जा सकता है। अब यह टीम को तय करना था कि उन्हें इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलाने का जोखिम लें या उन्हें सुधार करने का मौका दें। अगर सभी मैचों में खेलाते तो सुधार का मौका नहीं मिलता।

कोहली को रिचर्डस और इमरान की कैटगरी का प्‍लेयर बताया
जब बात कप्तान विराट कोहली की आई तो उन्‍होंने उनकी तुलना सीधे-सीधे वेस्टइंडीज के महानतम खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स और पूर्व पाकिस्तान के महानतम कप्तान इमरान खान से कर दी। उन्‍होंने कहा कि विराट उन महान खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो जवाब देना जानते हैं। वह हावी होकर खेलना चाहते हैं और काम को लेकर उनकी तरह प्रतिबद्ध दूसरा कोई खिलाड़ी नहीं है। टीम इंडिया भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसा कप्तान है। इस मामले में वह उन्‍हें इमरान खान की याद दिलाते हैं।

Home / Sports / Cricket News / शास्‍त्री ने कहा- अश्विन नहीं, कुलदीप हैं टीम के मुख्‍य स्पिनर, विराट इमरान व रिचर्डस जितने महान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो